ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधान मंत्री ने 2030 से अधिक जलवायु लक्ष्य के लिए समर्थन से किया इंकार
ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधान मंत्री ने 2030 से अधिक जलवायु लक्ष्य के लिए समर्थन से किया इंकार
Share:

ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधान मंत्री बरनबी जॉयस ने कहा है कि यह "अत्यधिक संभावना नहीं" है कि उनकी पार्टी 2030 जलवायु लक्ष्य में वृद्धि का समर्थन करेगी। यह बयान प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन द्वारा संयुक्त राष्ट्र COP26 जलवायु शिखर सम्मेलन के लिए ग्लासगो की यात्रा करने की तैयारी के बाद आया है, जहां उनसे 2050 शुद्ध-शून्य लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध होने की उम्मीद है।

नेशनल पार्टी के सदस्य, जो लिबरल पार्टी के साथ गवर्निंग गठबंधन बनाते हैं, लिबरल की जलवायु योजना पर ऊर्जा और उत्सर्जन में कमी के मंत्री एंगस टेलर से सुनने के लिए मिले, लेकिन चार घंटे के बाद आम सहमति की स्थिति तक पहुंचने में असमर्थ थे। नागरिकों के सदस्यों ने इस कदम के खिलाफ पीछे धकेल दिया है, चेतावनी दी है कि यह खनन और विनिर्माण जैसे उत्सर्जन-भारी उद्योगों में क्षेत्रीय नौकरियों को खतरे में डाल देगा।

बैठक से पहले बोलते हुए, राष्ट्रीय नेता और उप प्रधान मंत्री जॉयस ने कहा कि पार्टी को शुद्ध शून्य लक्ष्य का समर्थन करने के लिए प्रेरित नहीं किया जाएगा और अधिक महत्वाकांक्षी 2030 लक्ष्य के लिए समर्थन से इंकार कर दिया। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में 2005 के स्तर से 2030 तक उत्सर्जन को 26-28 प्रतिशत कम करने का लक्ष्य बना रहा है, लेकिन रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि नई जलवायु योजना में एक संशोधित लक्ष्य शामिल हो सकता है।

पंजाब पुलिस की गाड़ी ने दो युवतियों को रौंदा, एक की मौत, दूसरी घायल 

ईद-ए-मिलाद पर 400 लोग निकाल सकेंगे जुलुस, गुजरात सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में 21 दलित संगठनों ने उठाई आवाज़, राष्ट्रीय SC आयोग से की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -