जापान सरकार ने वैक्सीनेशन प्रूफ के लिए शुरू की नई पहल
जापान सरकार ने वैक्सीनेशन प्रूफ के लिए शुरू की नई पहल
Share:

जापान की सरकार ने सोमवार को कहा कि वह संक्रमण के प्रसार को रोकने के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों को बनाए रखने के लक्ष्य के साथ इस सप्ताह रेस्तरां में कोविड-19 टीकाकरण या नकारात्मक परीक्षण परिणामों के प्रमाण का उपयोग करके परीक्षण शुरू करेगी। 1 अक्टूबर को पूरे जापान में कोविड -19 आपातकाल की स्थिति को हटा दिए जाने के बाद भी कई स्थानीय सरकारों ने कुछ निवारक उपायों को बनाए रखा।

होटलों और भोजनालयों के खुलने का समय बढ़ाने के लिए, परीक्षण व्यक्तियों को कोविड-19 टीकाकरण के प्रमाण या नकारात्मक परीक्षण परिणामों को बड़े समूहों में खाने की अनुमति देगा। हालांकि गर्मियों में रिकॉर्ड मामले दर्ज होने के बाद से जापान में दैनिक कोविड-19 संक्रमण में लगातार गिरावट आई है, कई चिकित्सा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि सर्दियों के दौरान संक्रमण की एक और लहर हो सकती है।

जापानी सरकार के अनुसार, इस सर्दी में संक्रमण की एक और संभावित लहर की तैयारी के रूप में कदम क्योटो प्रान्त में गुरुवार से एक जापानी रेस्तरां में शुरू होगा। उसके बाद, होक्काइडो में एक जापानी शैली का "इज़ाकाया" पब और फुकुओका प्रान्त में एक होटल रेस्तरां शामिल हो जाएगा। जापानी सरकार आर्थिक गतिविधियों पर एक और हड़ताल से बचने के लिए परीक्षणों को एक रूपरेखा के रूप में उपयोग करना चाहती है। पेशेवर फ़ुटबॉल मैचों में टीकाकरण के प्रमाण या नकारात्मक परीक्षण परिणामों का उपयोग करने वाले परीक्षण किए गए हैं।

पंजाब पुलिस की गाड़ी ने दो युवतियों को रौंदा, एक की मौत, दूसरी घायल

ईद-ए-मिलाद पर 400 लोग निकाल सकेंगे जुलुस, गुजरात सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में 21 दलित संगठनों ने उठाई आवाज़, राष्ट्रीय SC आयोग से की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -