तेजस एक्सप्रेस में लगेगा एक और विस्टाडोम कोच, शुक्रवार से मिलेगी सुविधा
तेजस एक्सप्रेस में लगेगा एक और विस्टाडोम कोच, शुक्रवार से मिलेगी सुविधा
Share:

मुंबई और गोवा के करमाली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में शुक्रवार 14 अप्रैल से दूसरा विस्टाडोम कोच होगा। यात्रा करते समय, यात्री विस्टाडोम गाड़ी के लिए आसपास के नज़ारों का आनंद ले सकते है मुंबई और पुणे के साथ-साथ गोवा के बीच रेल खंडों पर ये कोच जो अपनी बड़ी खिड़कियों और साफ छतों के लिए प्रसिद्ध हैं, यात्रियों के बीच पसंदीदा हो गए हैं। मुंबई-करमाली तेजस एक्सप्रेस में सितंबर 2022 में एक विस्टाडोम कोच जोड़ा गया था। अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की हालांकि हाल ही में दूसरी विस्टाडोम कैरिज के जुड़ने के साथ, यह अब भारत की पहली ट्रेन होगी जिसमें दो कोच होंगे।

मध्य रेलवे के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 11 एसी चेयर कार, एक एसी एग्जीक्यूटिव चेयर कार कोच, दो लगेज कोच और एक जनरेटर-कम-ब्रेक ट्रक के अलावा, मुंबई-करमाली तेजस एक्सप्रेस में अब दो विस्टाडोम कोच होंगे। मुंबई-करमाली तेजस एक्सप्रेस में विस्टाडोम कोच की अन्य आकर्षक विशेषताओं में एलईडी लाइटिंग, पुशबैक कुर्सियों के साथ घूमने योग्य सीटें, जीपीएस-आधारित सूचना प्रणाली, विद्युत संचालित स्वचालित स्लाइडिंग डिब्बे के दरवाजे, विकलांग लोगों के लिए चौड़े साइड स्लाइडिंग दरवाजे और सिरेमिक टाइल फर्श के साथ साफ टॉयलेट शामिल हैं।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, इन कोचों की सबसे लोकप्रिय विशेषताओं में से एक अवलोकन गैलरी है, जिसमें तीन तरफ कांच की बड़ी खिड़कियां हैं। यात्रियों को इस क्षेत्र से सेल्फी लेना पसंद है।

दिल्ली के बाद अब पटना एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट हुई पुलिस

10 देसी हैंड ग्रैनेड के साथ गिरफ्तार हुआ युवक, हैरान कर देने वाला है मामला

इन शहरों के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, देखिए सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -