10 देसी हैंड ग्रैनेड के साथ गिरफ्तार हुआ युवक, हैरान कर देने वाला है मामला
10 देसी हैंड ग्रैनेड के साथ गिरफ्तार हुआ युवक, हैरान कर देने वाला है मामला
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां पुलिस ने मंगलवार को होलम्बी कलां क्षेत्र से 10 हैंड ग्रेनेड के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया। बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया था। पुलिस ने कहा कि अपराधी की पहचान 33 साल के दिलीप उर्फ ​​बिल्ली के रूप में हुई है। वह मध्य प्रदेश के छतरपुर का रहने वाला है। 

वही अब उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि अपराधी ने हेंड ग्रेनेड को होलम्बी कलां क्षेत्र के एक खेत में छिपाकर रखा था। पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) रवि कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ के चलते दिलीप ने बताया कि लगभग 50 दिन पहले उसके दोस्त काशीराम ने 10 हथगोले दिए थे। काशीराम ने दिलीप से इन हैंड ग्रेनेड को सुरक्षित जगह पर रखने के लिए बोला था। इस पर अपराधी ने इन हथगोलों को एक प्लास्टिक की बाल्टी के भीतर रख दिया। बाद में उसे घास से ढंककर एक नाले के पास मिट्टी में छिपा दिया था।

पुलिस ने बताया कि दिलीप को इन गोलों को सुरक्षित रखने के बदले पैसे देने का वादा किया गया था। वह इन विस्फोटक गोले को रखने के पीछे की मंशा या उद्देश्य नहीं जानता। पुलिस ने कहा कि मामले की तहकीकात की जा रही है तथा एक अन्य अपराधी काशीराम की तलाश में पुलिस लगी है। काशीराम को पकड़ने के लिए मध्य प्रदेश के छतरपुर में अपनी टीम भेजी है। पुलिस ने कहा कि दिलीप पहले चोरी के एक मामले में सम्मिलित पाया गया है। जबकि उसका साथी काशीराम लूट के एक मामले में सम्मिलित है। पुलिस ने बताया, ये विस्फोटक 20 फीट के दायरे में असर कर सकते हैं। दिलीप इन ग्रेनेडों को छुपाने के लिए जगह परिवर्तित करता रहता था। बम निरोधक दस्ते की सहायता से व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस प्रकार के पदार्थ अन्य क्षेत्रों में छिपाकर नहीं रखे गए हैं। DCP ने कहा कि खुफिया एजेंसियां ग्रेनेड के स्रोत एवं भंडारण के उद्देश्य का पता लगाने के लिए अपराधियों से पूछताछ कर रही हैं।

इन शहरों के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, देखिए सूची

'द इंडियन स्कूल' को मिली बम से उड़ाने की धमकी, तुरंत खाली करवाया गया कैंपस

आशाराम बापू का 87वां अवतरण दिवस मनाया गया, निकाली गई संकीर्तन यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -