विस्माया की दहेज प्रताड़ना से हुई मौत, केरल के राज्यपाल ने परिवार को दिया न्याय का आश्वासन
विस्माया की दहेज प्रताड़ना से हुई मौत, केरल के राज्यपाल ने परिवार को दिया न्याय का आश्वासन
Share:

केरल के लिए यह एक चौंकाने वाली खबर थी, कि 24 वर्षीय विस्मया नायर की उसके पति के घर कोल्लम जिले के सूरानाडु में मौत हो गई।  केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, दहेज एक बुराई है और जहां तक कानूनों की बात है तो वे बहुत मजबूत हैं। लेकिन हमें इसके खिलाफ एक सामान्य और सामाजिक जागरूकता पैदा करने की जरूरत है। यहां, मीडिया की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। 

दहेज के खिलाफ अभियान में जागरूकता अभियान को आगे बढ़ाने के लिए गैर सरकारी संगठनों और स्वयंसेवकों को एक स्पष्ट आह्वान करते हुए, राज्यपाल ने कहा कि वह एक स्वयंसेवक के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं। खान , जो अब तक अपने आचरण में बेहद लोकप्रिय हो चुके हैं, उन्होंने कहा कि केरल में गैर सरकारी संगठनों या स्वयंसेवकों की कोई कमी नहीं है। 

आगे उन्होंने कहा, मैं एक स्वयंसेवक के रूप में काम करने के लिए तैयार हूं और हमें इसके खिलाफ जागरूकता पैदा करनी चाहिए। दहेज मांगने वाले किसी भी व्यक्ति को यह स्पष्ट कर दिया जाना चाहिए कि वे शादी के प्रस्ताव पर आगे बढ़ने में रूचि नहीं रखते हैं।" पिछले दो हफ्तों में दहेज उत्पीड़न के कई मामले सामने आए हैं, जिससे मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को नए कदम उठाने और नियुक्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा। ऐसे सभी मामलों से निपटने के लिए प्रभारी एक महिला आईपीएस अधिकारी और दूसरी तरफ सीपीआई-एम की एक वरिष्ठ नेता और केरल महिला आयोग की अध्यक्ष एमसी जोसेफिन को एक असहाय महिला के खिलाफ भारी आक्रोश के बाद अपना पद छोड़ना पड़ा, जिसने उन्हें फोन किया था। 

अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, फिर बढ़ा एक साल का कार्यकाल

शराब और PUBG का चढ़ा ऐसा भूत कि अपनी ही बहन का उजाड़ दिया घर

केरल CPIM की महिला कार्यकर्ता के साथ बलात्कार के आरोप में दो कम्युनिस्ट नेता गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -