अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, फिर बढ़ा एक साल का कार्यकाल
अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, फिर बढ़ा एक साल का कार्यकाल
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने अटॉर्नी जनरल कोट्टायन कटंकोट वेणुगोपाल को दूसरी बार सेवा विस्तार दिया है. केंद्र सरकार ने वेणुगोपाल का कार्यकाल एक वर्ष के लिए आगे बढ़ा दिया है. यानी अब वेणुगोपाल 30 जून 2022 तक देश के महान्यायवादी यानी अटॉर्नी जनरल के पद पर बने रहेंगे. वेणुगोपाल को पीएम मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने 15 वें अटॉर्नी जनरल के रूप में एक जुलाई 2017 को तीन वर्ष के लिए नियुक्त किया था.

बता दें कि वेणुगोपाल का तीन वर्ष का कार्यकाल गत वर्ष 30 जून को पूरा हो गया था. कार्यकाल पूरा होने के बाद सरकार ने वेणुगोपाल का कार्यकाल एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया था. इस सेवा विस्तार के बाद भी वेणुगोपाल का कार्यकाल 30 जून को ख़त्म हो रहा था. इससे दो दिन पहले ही सरकार ने वेणुगोपाल को दूसरी बार सेवा विस्तार देने की घोषणा कर दी है. 

बता दें कि वेणुगोपाल इससे पहले वर्ष 1977 से 1979 तक जब देश में मोरारजी देसाई की अगुवाई वाली सरकार थी, तब देश के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल रह चुके हैं. वेणुगोपाल को वर्ष 2002 में भारत सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक अलंकरण पद्म भूषण से नवाज़ा गया था. बता दें कि अटार्नी जनरल भारत सरकार का प्रथम विधि अधिकारी होता है.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अंशुला राव पर लगा 4 साल का प्रतिबन्ध, डोप टेस्ट में हुईं फेल

एक किताब ने बदला था एलन मस्क का नजरिया, आज हर सेकंड कमाते है 67 लाख रुपए

स्ट्राइड्स फार्मा साइंस की पुडुचेरी सुविधा ने सफलतापूर्वक पूरा किया ईयू जीएमपी निरीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -