Video : हजारों मगरमच्छ से भरी है ये नदी, इंसान भी हो जाते है शिकार
Share:

मगरमच्छ का नाम सुनते ही चेहरे पर डर नजर आना तो लाज़मी-सी बात है. आज हम आपको भारत की एक ऐसी ही नदी के बारे में बता रहे हैं जहां सिर्फ और सिर्फ मगरमच्छ का ही जमावड़ा है. कहा जाता है कि गुजरात के वडोदरा शहर की विश्वामित्र नदी में सबसे ज्यादा मगरमच्छ रहते हैं. ये नदी शहर के बीचों-बीच बहती है और नदी पूरी तरह से सिर्फ और सिर्फ मगरमच्छ से ही भरी पड़ी है. इस नदी में आप सभी को जगह-जगह पर मगरमच्छ साफ़ तौर से दिख जाएंगे.

विश्वामित्र नदी शहर के बीच से ही बहती है ऐसे में बरसात के समय में जब इस नदी का पानी उफान पर रहता है तो ये मगरमच्छ पास बसी हुई कॉलोनियों में भी चले जाते है. ऐसे में विश्वामित्र नदी के किनारे रहने वाले लोगों को जान हमेशा ही खतरें में बनी रहती है. ये नदी कुछ ऐसी है जहां हर प्रजाति के मगरमच्छ पाए जाते है. विश्वामित्र नदी के पानी में मगमच्छों की बढ़ती तादात से वन्य अधिकारी तो बहुत खुश है लेकिन जब बरसात के मौसम में मगमच्छ की संख्या बढ़ जाती है तो इनका शिकार इंसान भी बनने लगते हैं.

विश्वामित्र नदी के किनारे रहने वाले लोगों के तो सपने में भी मगमच्छ आते होंगे लेकिन नदी में इतने सारे मगरमच्छ को पर्यावरण के जानकार इसे नदी के प्राकृतिक चक्र का अहम् हिस्सा मानते है. हम आपके लिए विश्वामित्र नदी में रहने वाले मगमच्छ का ही वीडियो आज लेकर आए है जो सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा वायरल हो रहा है.

कही आप भी तो नहीं खाते मूंगफली उछाल कर

फांसी देने से पहले अपराधी के कान में क्या कहता है जल्लाद

7 महीने की इस बच्ची के बाल देखकर आपको भी जलन होने लगेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -