क्या संन्यास लेंगे विराट कोहली?, कहा था- '120 प्रतिशत योगदान नहीं दूंगा तो अलविदा कह दूंगा'

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों चर्चाओं का हिस्सा बने हुए हैं। जी दरअसल कुछ समय पहले ही उन्होंने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। जी दरअसल कई दिनों से यह कहा जा रहा था कि विराट जल्द ही टी20 और वनडे टी20 की कप्तानी छोड़ सकते हैं, लेकिन बीसीसीआई ने इन सभी खबरों को गलत कहा था। हालाँकि आईपीएल 2021 के शुरू होने से तीन दिन पहले और टी20 वर्ल्ड कप से एक महीने पहले विराट कोहली ने टी20 कप्तानी को अलविदा कहने का फैसला कर लिया।

इसी के साथ विराट कोहली ने IPL के मौजूदा सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी भी छोड़ देने का एलान किया है। हाल ही में विराट ने अपने मैसेज में कहा- ''RCB के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी IPL होगा। मैं अपना आखिरी IPL मैच खेलने तक RCB का खिलाड़ी बना रहूंगा। मैं आरसीबी के सभी प्रशंसकों को मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं।'' अब इन सभी खबरों के आने के बाद यह कहा जा रहा है कि विराट संन्यास लेने वाले हैं। जी हाँ, अब यह कयास लगने शुरू हो गए हैं हालाँकि इन बातों पर अब तक मुहर नहीं लगी है!

क्या कहा था विराट ने संन्यास को लेकर- जी दरअसल एक बार विराट कोहली ने कहा था वो मैदान पर अपना सब कुछ झोंक देते हैं और उनका एनर्जी लेवल हमेशा चरम पर होता है। इसी के साथ उन्होंने कहा था, 'जिस दिन मैं मैदान पर अपना 120 प्रतिशत योगदान नहीं देना चाहूंगा, उसी दिन इस खेल से संन्यास ले लूंगा। मैंने खुद से ये वादा किया है कि जिस दिन मुझे ये लगेगा कि मैं इस तरह नहीं खेल पा रहा हूं, इस खेल को अलविदा कह दूंगा। मेरे साथी गेंदबाज कहते हैं कि आप विकेट गिरने का जश्न हमसे भी ज्यादा मनाते हो। मगर मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता।''

उत्तर प्रदेश सरकार ने त्योहारी सीजन के लिए जारी किए नए दिशानिर्देश

IPL 2021 के दूसरे दिन KKR और RCB में दिखेगा टशन, मैदान में होगी कड़ी टक्कर

CBSE आज दोपहर को इतने समय से शुरू करेगा 'रीडिंग मिशन'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -