ICC की पहल पर कोहली ने जताया विरोध, बोले- ऐसे तो खत्म हो जाएगा टेस्ट मैच
ICC की पहल पर कोहली ने जताया विरोध, बोले- ऐसे तो खत्म हो जाएगा टेस्ट मैच
Share:

गुवाहाटी: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता बरक़रार रखने के लिए एक नया विचार लेकर आई है. वह क्रिकेट के इस पांच दिन के फॉर्मेट वाले मुकाबले को चार दिन का करना चाहती है. इस बारे में संबंधित क्रिकेट बोर्ड के समक्ष प्रस्ताव रखा जाना है. किन्तु भारतीय कप्तान विराट कोहली को ICC का यह विचार पसंद नहीं आ रहा है. वे चार दिन के टेस्ट मुकाबले के समर्थन में नहीं हैं. उनना मानना है कि यह खेल के सबसे शुद्ध प्रारूप के साथ इन्साफ नहीं होगा.  

विराट कोहली के अनुसार, टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए डे-नाइट मुकाबला बहुत है. कोहली ने कहा कि, ‘मेरे हिसाब से इसमें परिवर्तन नहीं होने चाहिए. जैसा मैंने कहा टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए डे-नाइट टेस्ट शुरू किया गया है, इससे उत्साह पैदा होता है, लेकिन इससे अधिक इससे छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए. मुझे नहीं लगता कि ऐसा किया जाना चाहिए.’

विराट कोहली ने कहा कि, ‘आप टेस्ट क्रिकेट में अधिक से अधिक डे-नाइट टेस्ट का बदलाव कर सकते हो. इसकी चलन आरंभ हो चुका है. किसी और बात पर ध्यान केंद्रित करने की जगह केवल डे-नाइट टेस्ट पर ही फोकस किया जाए तो इस फॉर्मेट में बहुत आकर्षण आ सकता है.’ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 से चार दिन के टेस्ट मुकाबला कराने को लेकर विचार कर रही है.

Ind Vs Sl: आज श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, मुकाबले से ठीक पहले चोटिल हुए विराट कोहली

एशियाई चैम्पियनशिप के ट्रायल से बाहर हुई यह कुश्ती विजेता

जल्द ही भारतीय टीम के लिए तैयार हो जाएगा बुमराह, बनेगा यह तूफानी गेंदबाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -