विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट को बताया सबका 'बाप', कहा- सभी इसी से शुरू होते हैं
विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट को बताया सबका 'बाप', कहा- सभी इसी से शुरू होते हैं
Share:

वेलिंगटन: भारतीय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला आरम्भ होने से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को  सबसे बड़ा टूर्नामेंट करार देते हुए कहा है कि यह ICC के सभी इवेंट की मां है। विराट कोहली ने शुक्रवार को बेसिन रिजर्व में भारत-न्यूजीलैंड के बीच आरंभ हो रहे पहले टेस्ट मुकाबले से पहले कहा कि, "मुझे लगता है कि ICC के सभी टूर्नामेंट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से ही आरंभ होते हैं।''

उन्होंने कहा कि यह सभी टूर्नामेंट में सबसे बड़ा है, क्योंकि इसमें सभी टीमें लॉर्ड्स में फाइनल मैच खेलना चाहती हैं । विराट कोहली ने आगे कहा कि, "हम भी अन्य टीमों से अलग नहीं हैं। हम भी उसी मानसिकता में हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जितनी जल्दी हो सके हम इस टूर्नामेंट में क्वालिफाई करें और चैंपियनशिप जीतें।" विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप के लंबे प्रारूप में होने से उसका रोमांच और भी अधिक बढ़ गया है।

कोहली ने कहा कि, "एक टीम के तौर पर हमने यह महसूस किया है कि प्रारूप के लंबे होने ने टेस्ट क्रिकेट को और रोचक बना दिया है जबकि हमने घर के बाहर अधिक टेस्ट नहीं खेले हैं। वेस्टइंडीज के दौरे के बाद यह हमारा पहला विदेशी दौरा है।" भारतीय टीम इस वक़्त 360 अंकों के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शीर्ष पर है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम 60 अंकों के साथ छठे पायदान पर है। 

फुटबाल: भारत में पहली बार होगा फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप

एफआईएच प्रो लीग के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, मनप्रीत संभालेंगे कमान

भारत को 27 साल बाद मिला ग्रीको रोमन कुश्ती में गोल्ड मेडल, इस पहलवान ने बदला पदक का रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -