फुटबाल: भारत में पहली बार होगा फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप
फुटबाल: भारत में पहली बार होगा फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप
Share:

भारत में इस साल नवंबर में पहली बार आयोजित होने वाले फीफा अंडर-17 महिला फुटबाल विश्व कप का कार्यक्रम मंगलवार को घोषित कर दिया गया हैं. इस कार्यकम में केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू, अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल, फीफा की मुख्य महिला फुटबाल अधिकारी सराई बेअरमैन और फीफा के युवा टूर्नामेंटों के प्रमुख रॉबटरे ग्रासी की मौजूदगी में विश्व कप के मैच कार्यक्रमों की घोषणा की गई हैं.

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप का पहला मैच दो नवंबर को होना हैं. वहीं, इसके क्वार्टर फाइनल 12 और 13 नवंबर को जबकि सेमीफाइनल 17 नवंबर को खेला जाएगा. फाइनल और तीसरे स्थान का प्लेऑफ मैच 21 नवंबर को होगा. देश के पांच शहरों अहमदाबाद, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, कोलकाता और नवी मुंबई में होने वाले इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी और इस दौरान कुल 32 मैच खेले जाएंगे. इस अवसर पर रिजिजू ने कहा, "मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हम देश के पांच शहरों में विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे. भारत एक अन्य फीफा टूर्नामेंट की मेजबानी की तैयारियों में जुटा है, मैं इसकी शानदार सफलता के लिए सारे देशवासियों से समर्थन की अपील करता हूं. हमारी भारतीय अंडर-17 महिला टीम पहली बार फीफा टूर्नामेंट में खेल रही है. यह पूरे देश के लिए गर्व की बात है और हम सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें हर संभव सहयोग मिले. " मैच कार्यक्रमों की घोषणा के अलावा टूर्नामेंट का आधिकारिक स्लोगन 'किक ऑफ द ड्रीम' भी लॉन्च किया गया.

फीफा की मुख्य महिला फुटबाल अधिकारी सराई बेअरमैन ने इस अवसर पर कहा हैं की ,"फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत-2020 के मैचों का कार्यक्रम, मेजबान शहर और आधिकारिक नारे की घोषणा भारत और दुनिया भर के फुटबाल प्रेमियों के लिए एक महत्वपूर्ण पल है. " एआईएफएफ के अध्यक्ष और स्थानीय आयोजन समिति के प्रमुख प्रफुल्ल पटेल ने कहा , "टूर्नामेंट के मैचों की घोषणा महत्वपूर्ण पल है. अब हम जानते हैं कि कौन सा मैच किस शहर में होगा और टूर्नामेंट में कुल कितने मैच खेले जाएंगे. प्रशंसक नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियां शुरू कर सकते हैं."

Ind Vs NZ: रॉस टेलर बोले- बुमराह अच्छे गेंदबाज़, लेकिन ये बॉलर सबसे बड़ा खतरा

कप्तानी छोड़ इस क्रिकेटर ने टीम को किया ज्वाइन, ऑस्ट्रेलिया के साथ होनी है टी-20 सीरीज

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -