एफआईएच प्रो लीग के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, मनप्रीत संभालेंगे कमान
एफआईएच प्रो लीग के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, मनप्रीत संभालेंगे कमान
Share:

विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बनी ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 21 और 22 फरवरी को खेले जाने वाले एफआईएच प्रो लीग मुकाबले के लिए हॉकी इंडिया ने मनप्रीत सिंह की अगुवाई में मंगलवार को 24 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी हैं. भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले के लिए हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे. हाल ही में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं भारतीय टीम ने एफआईएच प्रो लीग के पिछले मुकाबले में विश्व चैंपियन बेल्जियम को पहले मैच में 2-1 से हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में उसे 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. 24 सदस्यीय टीम में गोलकीपर पी आर श्रीजेश और कृष्ण पाठक के अलावा अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, गुरिंदर सिंह और रूपिंदर पाल सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल है.

टीम में विवेक सागर प्रसाद, हार्दिक सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, राज कुमार पाल, आकाशदीप सिंह, सुमित, ललित उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, दिलप्रीत सिंह, एसवी सुनील, जरमनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, नीलाकांता शर्मा और रमनदीप सिंह भी शामिल हैं.

टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा हैं कि विश्व चैंपियन के खिलाफ करीबी मुकाबले खेलने के बाद हम एक और मजबूत टीम से भिड़ेंगे. उन्होने कहा कि हमने फिर से टीम में मजबूत खिलाड़ियों को जगह दी है जो हमें पूरे मैच में अच्छा संतुलन प्रदान करने के साथ दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक का मुकाबला करने में हमारी मदद कर सकते हैं.

Ind Vs NZ: रॉस टेलर बोले- बुमराह अच्छे गेंदबाज़, लेकिन ये बॉलर सबसे बड़ा खतरा

कप्तानी छोड़ इस क्रिकेटर ने टीम को किया ज्वाइन, ऑस्ट्रेलिया के साथ होनी है टी-20 सीरीज

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट मैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -