IPL 2024: विराट कोहली पर क्यों लगा मैच फीस का 50 फीसद जुर्माना ?
IPL 2024: विराट कोहली पर क्यों लगा मैच फीस का 50 फीसद जुर्माना ?
Share:

नई दिल्ली: आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान मैदानी अंपायरों के प्रति तीखी प्रतिक्रिया के लिए जुर्माना भरना पड़ा। अंपायर के फैसले के खिलाफ असहमति दिखाने के लिए कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था, जिसके परिणामस्वरूप आरसीबी के असफल पीछा के दौरान उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था।

यह घटना तब हुई जब कोहली ने आरसीबी के पीछा करने के दौरान एक कॉल के खिलाफ बहस की जिसके कारण उन्हें आउट होना पड़ा। उन्हें आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध करने का दोषी ठहराया गया था। कोहली ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली। आईपीएल के नियमों के अनुसार, आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

घटना के जवाब में, एक आईपीएल बयान में कहा गया है, "कोहली ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।"

उज्जैन में गाय के कंकालों से भरा ट्रक जब्त, हिन्दू संगठनों ने किया चक्का जाम

'टॉप IPL टीमों के पॉइंट लो और बाकी टीमों में बाँट दो..', कांग्रेस ने किया धन के बंटवारे का वादा, तो इस क्रिकेटर ने कसा तंज

15 मुस्लिमों ने किया नाबालिग लड़की का सामूहिक बलात्कार, दूसरी के साथ भी छेड़छाड़, अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -