Ind Vs Aus: कोहली के पास और 'विराट' बनने का मौका, तोड़ सकते हैं रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड
Ind Vs Aus: कोहली के पास और 'विराट' बनने का मौका, तोड़ सकते हैं रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड
Share:

मेलबर्न: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच आज 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा। डे-नाइट टेस्ट होने के साथ ही यह मुकाबला ऐतिहासिक तो होगा ही, साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की भी नजर एक विश्व रिकॉर्ड पर होगी। पिंक बॉल से खेला जाने वाला पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कप्तान कोहली का अंतिम मैच होगा। इस लिहाज से वर्ल्ड रिकॉर्ड की इबारत लिखने का विराट के पास पिंक बॉल टेस्ट अंतिम मौका भी होगा।

अब सवाल है कि वो कौन सा रिकॉर्ड है, जिसे तोड़कर विराट कोहली नया कीर्तिमान बना डालेंगे। कप्तान कोहली पिंक बॉल टेस्ट में ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बैट्समैन रिकी पॉन्टिंग को पीछे छोड़ते हुए बनाने वाले हैं। दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान फिलहाल विराट और पॉन्टिंग के 41-41 शतक दर्ज हैं। ऐसे में यदि कोहली पिंक बॉल टेस्ट की दो पारियों में एक में भी शतक जमा देते हैं तो वो बतौर कप्तान सबसे अधिक इंटरनेशनल शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

साल 2008 के बाद पहली दफा ऐसा हुआ है कि कोहली ने कैलेंडर ईयर में कोई शतक नहीं लगाया है। इस लिहाज से भी पिंक बॉल टेस्ट उनके लिए अहम है ताकि वो शतक जमाकर इस कैलेंडर ईयर में अपने शतक के सूखे को खत्म करें। एडिलेड में खेला जाने वाला टेस्ट मुकाबला विदेशी धरती पर भारतीय टीम का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। विराट शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया दौरे के अपने सफर का अंत भी बेहतरीन तरीके से कर पाएंगे।

Ind Vs Aus: कोहली के लिए कंगाऊओं ने बनाया खास प्लान

ICC ने जारी किया 2022 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम, टीम इंडिया इस दिन खेलेगी पहला मुकाबला

18 वर्ष की उम्र में बाइचुंग भूटिया ने किया था अपना पहला गोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -