विराट का यह खुलासा हैरान कर देगा, सचिन ने उन्हें कहा था ऐसा
विराट का यह खुलासा हैरान कर देगा, सचिन ने उन्हें कहा था ऐसा
Share:

नई दिल्ली : टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने आज अपने बल्ले के दम पर पूरे क्रिकेट जगत को अपना मुरीद बना रखा है. विराज जब मैदान पर होते है तो अच्छे अच्छे गेंदबाजो की धड़कने तेज़ हो जाती है. हाल ही में विराट ने एक बार फिर टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़कर यह साबित कर दिया कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. Virat Kohli के इस शानदार प्रदर्शन के पीछे अगर किसी का हाथ है तो वह है क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर.

कोहली ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि वह कैसे 2 सालो के भीतर एक फ्लॉप बेट्समैन से स्टार बेट्समैन बन गए. कोहली ने कहा कि सचिन ने उन्हें एडवाइस दी थी कि तुम्हारे बारे में जो कुछ छप रहा है, या जो कुछ कहा जा रहा है, उसे मत पढ़ो, उस पर ध्यान मत दो. सूत्रों के मुताबिक विराट ने कहा, मैं कोई मजाक नहीं कर रहा हूं, बल्कि यह बता रहा हूं कि वह मेरे लिए बेस्ट एडवाइस थी. उस सलाह पर अमल करके मैंने टेस्ट करियर में अपने खेल में सुधार किया. कप्तान बनने के बाद मैंने अपने बारे में हो रही चर्चाओं पर ध्यान नहीं दिया.

मेरे पास उन्हें पढ़ने या उन्हें सुनने का वक्त ही नहीं था. विराट ने कहा, फ्लॉप रहने पर मैंने भी बाकियों की तरह सचिन से बात की. इस पर उन्होंने मेरी फॉर्म को लेकर हो रही चर्चाओं को जिम्मेदार ठहराया था. सोचने की बात ये है कि इसी से मुझे फील्ड में अपने गेम पर फोकस करने पर मदद मिली. बता दे कि विराट कोहली इस समय शानदार फार्म में चल रहे है और हाल ही में उन्होंने मौजूदा टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जड़कर अपनी टीम को जीताया. विराट की बल्लेबाजी की जहां कई खिलाडी तारीफ करते है वही कुछ खिलाडी उनकी बैटिंग पर उंगलिया भी उठाते है. 

लिंक पर क्लिक करके जानिए किस इंग्लिश खिलाडी ने विराट कि बल्लेबाजी पर उठाई उंगली 

आखिर विराट क्यों हुए मैदान पर नाराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -