पाकिस्तान ही नहीं, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का भी बुरा हाल है... टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा

पाकिस्तान ही नहीं, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का भी बुरा हाल है... टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा
Share:

अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अपने शुरुआती दोनों मैच हार गई। हालांकि, वे अपने तीसरे मैच में कनाडा के खिलाफ सात विकेट से जीत हासिल करने में सफल रहे।

इस जीत के बावजूद पाकिस्तान के सामने सुपर 8 स्टेज के लिए क्वालिफाई करने की चुनौती है। पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पर भी ग्रुप स्टेज के दौरान टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

सुपर 8 के लिए क्वालीफाइंग टीमें

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर क्वालीफ़ाई करके सुपर 8 चरण में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। भारत के पास 12 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका को हराने पर उनके साथ जुड़ने का अवसर है।

सुपर 8 में पाकिस्तान के लिए कड़ी चुनौती

पाकिस्तान को टूर्नामेंट के पहले मैच में अमेरिका के खिलाफ निर्णायक हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद 9 जून को भारत का सामना करना पड़ा और 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा, जिससे उसे छह रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, उन्होंने अपने तीसरे मैच में कनाडा को हराकर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

पाकिस्तान अपना अंतिम ग्रुप स्टेज मैच 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा। इस मैच को जीतना पाकिस्तान के लिए बहुत ज़रूरी है। अगर मैच बारिश में धुल जाता है या किसी और वजह से रद्द हो जाता है, तो पाकिस्तान विश्व कप से बाहर हो जाएगा।

इंग्लैंड का भाग्य अधर में लटका हुआ है

ग्रुप बी में इंग्लैंड की संभावनाएँ धूमिल हैं। स्कॉटलैंड के खिलाफ़ उनका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, और दूसरे मैच में वे ऑस्ट्रेलिया से हार गए थे। अब, उन्हें अपने बचे हुए दो मैच जीतने होंगे और बाकी खेलों में अनुकूल परिणाम की उम्मीद करनी होगी।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का दमदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड को इस विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 84 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। -4.2 के नेट रन रेट के साथ वे फिलहाल ग्रुप सी में पांचवें स्थान पर हैं। दूसरी ओर, अफगानिस्तान ने अपने दोनों मैच जीते हैं, जिससे सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावना बढ़ गई है। संक्षेप में, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पर टी20 विश्व कप 2024 से जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है, जबकि अफगानिस्तान अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए तैयार है।

फ़ोन पर डॉक्टर से अपाइंटमेंट लेना एक्टर को पड़ा भारी, खाते से उड़े 77 हजार रूपये

SCCL Executive & Non-Executive Vacancy 2024: 327 पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

कभी चोरी नहीं होगी आपकी बाइक, अलर्ट करेगा ये अलार्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -