USA ने दी कड़ी टक्कर, शुरूआती झटकों के बाद 7 विकेट से जीता भारत, सुपर-8 में पहुंचा

USA ने दी कड़ी टक्कर, शुरूआती झटकों के बाद 7 विकेट से जीता भारत, सुपर-8 में पहुंचा
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार तीन जीत हासिल कर ली हैं और सुपर-8 राउंड में प्रवेश किया है। उनकी सबसे हालिया जीत USA के खिलाफ आई, जहां रोहित ब्रिगेड ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में 7 विकेट से जीत हासिल की। ​​USA ने 111 रनों का मामूली लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने शुरुआती झटकों के बावजूद 18.2 ओवर में सफलतापूर्वक हासिल कर लिया।

हालाँकि, भारत की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर में सौरभ नेत्रवलकर ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर आउट कर दिया।नेत्रवलकर ने तीसरे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा का विकेट भी लिया, जिन्होंने सिर्फ 3 रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने अहम भूमिका निभाई और तीसरे विकेट के लिए ऋषभ पंत (18) के साथ 29 रनों की साझेदारी करके पारी को संभाला। इसके बाद चौथे विकेट के लिए शिवम दुबे के साथ नाबाद 67 रनों की साझेदारी की। यादव ने 49 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन बनाकर मैच का अंत किया, जबकि दुबे ने 35 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 31 रन बनाए।

इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और यूएसए ने 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 110 रन बनाए। USA के लिए नीतीश कुमार 27 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। अर्शदीप सिंह ने भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर में सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। हार्दिक पांड्या ने 2 और अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिया।

अर्शदीप ने पहले ओवर में शायन जहांगीर (0) और एंड्रीज गॉस (2) को आउट करके भारत के दबदबे की नींव रखी। यूएसए के कार्यवाहक कप्तान आरोन जोन्स ने 11 रन बनाए, जबकि सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर और नीतीश कुमार ने तीसरे विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी करके पारी को संभालने की कोशिश की। टेलर ने अक्षर की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 24 रन बनाए और नीतीश को 15वें ओवर में अर्शदीप ने आउट किया। हरमीत सिंह (10), कोरी एंडरसन (14) और शैडली वान शल्कविक (11 रन बनाकर नाबाद रहे) ने भी योगदान दिया।

'हमने ही तुम्हारी माँ-बहनों को..', सिख समुदाय पर PAK क्रिकेटर कामरान अकमल के बिगड़े बोल, हरभजन ने लगाई लताड़

अगर आप पैरासेलिंग के शौकीन हैं तो भारत की इन जगहों पर सस्ते में लें मजा

जिम के बाद बेटी के साथ टाइम बिताती नजर आई इरीना शायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -