मात्र 2 माह में विराट ने किया कमाल, 26वें स्थान से टॉप 10 में बनाई जगह
मात्र 2 माह में विराट ने किया कमाल, 26वें स्थान से टॉप 10 में बनाई जगह
Share:

रविवार को मेलबर्न में पाक के विरुद्ध 82 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले विराट कोहली T-20 रैंकिंग में 635 पॉइंट के साथ 9वें स्थान पर पहुंच चुके है। सूर्यकुमार यादव को एक पायदान का घाटा हो गया। वो अब दूसरे से तीसरे स्थान पर आ चुके है। बात तीन माह पहले की है। उस समय एशिया कप शुरू होने वाला था और विराट की रैंकिंग 35 रही। जिसके उपरांत किंग कोहली ने अफगानिस्तान के विरुद्ध शतक लगाया और 15वें स्थान पर पहुंच चुके है। अब टॉप 10 में आ गए हैं। 2019 के उपरांत विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। इसके बाद एशिया कप में अफगान के विरुद्ध उनका ओवरऑल 71वां शतक आया।

पाकिस्तान के विरुद्ध ऐतिहासिक पारी: वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी है। कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी भी खेली। 31 रन पर 4 विकेट खो चुकी टीम इंडिया को संभाल लिया। हार्दिक के साथ 113 की पार्टनरशिप भी कर ली। अंतिम ओवर में जब 16 रन चाहिए थे, तब कोहली ने ही नो बॉल पर सिक्स लगाकर टीम को जीत का रास्ता दिखाया। कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुन लिया गया।

विराट की यह विराट पारी ऐतिहासिक रही। बहुत साधारण से आंकड़े पर गौर कर लीजिये। KL राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन। ये तमाम बैटर मिलकर महज 67 रन ही बना पाए। दूसरी तरफ, अकेले विराट के बल्ले से 82 रन जड़े। इससे भी ज्यादा अहम ये कि हार के मुहाने पर पहुंच चुकी टीम को वो जीत भी दिलवा दी।

टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड ने कर दिखाया एक और चमत्कार, WI के बाद अब किया इंग्लैंड का शिकार

ड्रग्स मामले में इस खिलाड़ी को हुई इतने वर्षों की सजा

फिडे महिला कैंडिडेट में भारत की कोनेरू हम्पी पर टिकी सबकी निगाहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -