फिडे महिला कैंडिडेट में भारत की कोनेरू हम्पी पर टिकी सबकी निगाहें
फिडे महिला कैंडिडेट में भारत की कोनेरू हम्पी पर टिकी सबकी निगाहें
Share:

फीडे महिला कैंडिडैट टूर्नामेंट के पूल A एक शानदार उद्घाटन समारोह के साथ ग्लैमरस होटल हर्मिटेज मोंटे-कार्लो में शुरू हो चुका है । इस प्रतियोगिता को जीतने वाली महिला खिलाड़ी को विश्व महिला शतरंज चैम्पियन चीन की जू वेंजून के साथ  वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने का मौका मिलने वाला है। विभिन्न चयन प्रक्रियाओं से गुजर कर वर्ल्ड की टॉप 8 महिला खिलाड़ी इस प्रतियोगिता मे नॉक आउट आधार पर आपस में मुक़ाबला खेलने वाली है । प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को दो पूल में बांटा गया है जिसमें पूल ए में इंडिया की ग्रांड मास्टर कोनेरु हम्पी ,चीन की ग्रांड मास्टर लेई टिंगजे ,और उक्रेन की जुड़वा बहने ग्रांड मास्टर मारिया मुजयचुक और अन्ना मुजयचूक को शामिल कर लिया गया।

मुक़ाबले सीधे क्वाटर फाइनल से शुरू होने वाले है जिसमें चार क्लासिकल मुकाबलों के आधार पर विजेता खिलाड़ी आगे बढने वाली है। हम्पी का सामना अन्ना से तो लेई के सामना मारिया के साथ होने वाला है। पूल ए जीतने वाली खिलाड़ी पूल बी की विजेता खिलाड़ी से कैंडीडेट का फाइनल खेलती हुई दिखाई देने वाली है।

2 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में उपविजेता रही कोनेरु हम्पी के पास एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने का मौका है और इसके लिए उन्हे फीडे कैंडिडैट जीतना जरुरी है।

PKL में पुनेरी पलटन ने अपने नाम की लगातार चौथी जीत

T-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी के बीच टीम इंडिया को परोसा गया ठंडा और बेस्वाद खाना, और फिर..

सात विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने दी श्रीलंका को करारी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -