विराट ने की हिस्सेदारी बढ़ाने की मांग

By Umesh Prajapat
Nov 29 2017 06:34 PM
विराट ने की हिस्सेदारी बढ़ाने की मांग

बीते दिनों ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के व्यस्ततम कार्यक्रम के चलते खिलाड़ियों को आराम के लिए समय देने का मुद्दा उठाया था. भारतीय टीम के खिलाड़ियों का कॉन्ट्रैक्ट 30 सितंबर को समाप्त हो चुका है, नए कॉन्ट्रैक्ट में खिलाड़ी सैलरी और भत्तों में वर्द्धि को लेकर मांग कर सकते है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ी अपने वेतन में वृद्धि चाहते हैं, जिसके लिए कैप्टन कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच रवि शास्त्री बीसीसीआई के सामने यह यह मुद्दा उठा सकते हैं. बीसीसीआई ने टेलिविजन प्रसारण अधिकारों के लिए सितंबर में सांझेदारी की है. बीसीसीआई ने स्टार इंडिया चैनल के साथ 2018 से लेकर 2022 तक के आईपीएल को दिखाने के लिए सांझेदारी की है, जिसके लिए बीसीसीआई को 2.5 अरब डॉलर की राशी मिलेगी.

बता दे कि भारतीय टीम के शीर्ष खिलाड़ियों की सालाना कमाई इस साल दुगुनी वृद्धि के साथ लगभग 20 करोड़ रुपये हो गई है. बीसीसीआई भी अब काफी पारदर्शिता अपना रही है. इस बारे में बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि ''पारदर्शिता हमेशा अच्छी चीज होती है. बीसीसीआई भी यह प्रयास कर रही है. किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने के लिए कोहली और खिलाड़ियों का स्वागत है.''

खिलाड़ियों को ससम्मान मिला विशेष नाम

विराट सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करते हैं- पुजारा

नागपुर टेस्ट- भारत ने जीता पहला मैच