खिलाड़ियों को ससम्मान मिला विशेष नाम
खिलाड़ियों को ससम्मान मिला विशेष नाम
Share:

इंग्लैंड में आयोजित हुए महिला विश्वकप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम उपविजेता रही थी. भारतीय खेल सम्मान समारोह में हाल ही में महिला क्रिकेट टीम को साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के सम्मान से नवाजा गया. खेल जगत को अहम् योगदान देने वाले भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली और प्रसिद्ध उद्योगपति संजीव गोयन्का ने ये पहले भारतीय खेल सम्मान समारोह की शुरुआत की.

इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर हो रहा था. वही बैडमिंटन में पी.वी. सिंधू और किदांबी श्रीकांत को सम्मान प्राप्त हुआ. सिंधु को 'स्पोर्ट्स वुमेन' और श्रीकांत को 'स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर' के पुरस्कार से नवाज़ा गया. साथ ही क्रिकेटर रविचन्द्रन अश्विन को स्पोर्ट्समैन और महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को स्पोर्ट्सवुमैन ऑफ द ईयर का पुरस्कार प्राप्त हुआ.

इतना ही नहीं टेनिस की स्टार प्लेयर सानिया मिर्जा को प्रेरणात्मक सम्मान और ओलम्पिक में चैम्पियन रहे निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को 'ट्रांसफॉर्मेशनल' योगदान का पुरस्कार मिला. वही 'ब्रेकथ्रू परफॉर्मेंस ऑफ द ईयर' के लिए हार्दिक पांड्या और 'कमबैक ऑफ द ईयर' के लिए बैडमिंटन स्टार प्लेयर साइना नेहवाल को पुरस्कार मिला. साथ ही 'प्लेयर ऑफ द ईयर' का पुरस्कार फुटबॉल प्लेयर सुनील छेत्री को मिला. वही लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार हॉकी के लीजेंड बलवीर सिंह को मिला.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

मुरलीधरन ने अश्विन को दी कुछ इस अंदाज़ में बधाई

क्या आपने देखा है एक पैर का क्रिकेटर?

कप्तान कोहली के पुराने साथी को मिली टीम में जगह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -