वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाना था नाम, युवक ने मुंह में डाली 150 मोमबत्तियां और लगा ली आग
वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाना था नाम, युवक ने मुंह में डाली 150 मोमबत्तियां और लगा ली आग
Share:

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए लोग ना जाने क्या-क्या कर डालते हैं। हाल ही में भी ऐसा ही हुआ। जी दरअसल यह मामला अमेरिका का है जहाँ रहने वाले एक शख्स ने ऐसा कारनामा किया कि देखने वालों के होश उड़ गए। जी दरअसल इस शख्स को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की ऐसी सनक सवार हुई कि शख्स ने अपने मुंह में 150 मोमबत्तियां ठूंस लीं और फिर उनमें आग लगा ली। सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी हाँ और शख्स ने इन 150 मोमबत्तियों को अपने मुंह से 30 सेकेंड तक पकड़कर रखा और इसके बाद शख्स का नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया।

Video: नहीं मिला चिकन बिरयानी तो गुस्से में युवक ने रेस्टोरेंट में लगा दी आग

हालांकि ऐसा करते समय शख्स की हालत पूरी तरह खराब हो गई। शख्स का एक वीडियो यूट्यूब पर देखने को मिलता है। जी हाँ और शख्स का नाम डेविड रश ऑफ इधाहो ( David Rush of Idaho) है। आपको बता दें कि डेविड ने पहले ही साइंस, टेकनॉलजी, इंजीनियरिंग एंड मैथमैटिक्स (STEM) को बढ़ावा देने वाले 250 रिकॉर्ड तोड़े हैं। वहीं अब शख्स ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आप सभी को बता दें कि इससे पहले अमेरिका के ही गैरेट जेम्स के पास यह रिकॉर्ड था। जी दरअसल उन्होंने 105 मोमबत्तियों को अपने मुंह में डालकर उसमें आग लगाई थी और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जिसे अब मिस्टर रश ने 150 मोमबत्तियों के साथ तोड़ दिया है।

इस बारे में रश ने बताया कि उन्होंने दिसंबर महीने में यही रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की थी, लेकिन तब वह फेल हो गए थे। इसके अलावा उन्होंने बताया कि तब उनके मुंह से कुछ मोमबत्तियां नीचे गिर गई थीं। रश का कहना है कि रिकॉर्ड बनाना इतना आसान नहीं था। 150 मोमबत्तियों का वजन बहुत ज्यादा था और उनके मुंह में 10 मिनट से लार आ रही थी। इससे मोमबत्तियां उनके मुंह से फिसल कर गिर रही थीं। सिर्फ 5 सेकेंड ही हुए थे और जब उन्हें महसूस हुआ कि मोमबत्तियां गिर जाएंगी तो उन्होंने अपने दांत से जोर से मोमबत्तियों को पकड़ लिया।

महिला ने घर में छिपाए थे 1 लाख कॉकरोच, चौका देगी वजह

इसी के साथ रश ने बताया कि आंखों का प्रोटेक्शन पहनने के बाद भी उन्हें यह करने के दौरान जहरीले धुंए से निपटना पड़ा और इसी के साथ ही मुंह से निकल रही लार से भी उन्हें निपटना पड़ा। रश ने अपने यूट्यूब चैनल से इसका वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि रश अपने मुंह में मोमबत्तियां रखते समय उन्हें गिनते हैं। इसके बाद उनका एक साथी इसमें आग लगा देता है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी अपने आधिकारिक हैंडल से इस वीडियो पर कमेंट कर लिखा, 'यह रिकॉर्ड आग है।'

बिना नींव के बना है तंजावुर का बृहदेश्वर मंदिर, 6 बड़े भूकंप के बाद भी नहीं आई खरोंच

Video: कार ने कुचला लेकिन फिर भी बच्ची जिंदा निकली बाहर, चमत्कार देख उड़े सबके होश

यहाँ शादी से पहले संबंध बनाना होता है शुभ, चौकाने वाली है शादी की रस्मे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -