यहाँ शादी से पहले संबंध बनाना होता है शुभ, चौकाने वाली है शादी की रस्मे
यहाँ शादी से पहले संबंध बनाना होता है शुभ, चौकाने वाली है शादी की रस्मे
Share:

दुनियाभर के अलग-अलग हिस्सों में शादी के अलग-अलग रीति रिवाज होते हैं। जी हाँ और हमारे देश में भी कई राज्यों में ऐसे रीति रिवाज हैं जो सबको सोचने में मजबूर कर देते हैं। हालांकि हमारे हिंदू धर्म में भी कई तरह की शादी की रस्में निभाई जाती हैं। वहीं विदेशों में भी कुछ जगहों पर अजीबो-गरीब रस्म अदा की जाती है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। फिलहाल हम बात कर रहे हैं बेहद ही खूबसूरत देश स्कॉटलैंड की। यहाँ बहुत कुछ ऐसा होता है जो चौकाने वाला होता है।

कुत्‍ते के पिंजड़े में 20 दिन तक कैद रही महिला, चौकाने वाला मामला

जी दरअसल यहां शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन के साथ कुछ ऐसा किया जाता है जिसे जानकर आप कहेंगे कि ऐसे रस्म को निभाना क्या वाकई में जरूरी है। जी दरअसल यहाँ रस्में हर कल्चर और समाज के हिसाब से अलग-अलग होती हैं। इन सभी में से कुछ रीति रिवाज ऐसे होते हैं, जिन्हें जानकर लोग दंग रह जाते हैं। ऐसा ही कुछ हम आज आपको बताने जा रहे हैं। जी दरअसल राजस्थान के सिरोही और पाली जिले में गरासिया जनजाति के लोगों में शादी की एक अजब गजब परंपरा है। कहा जाता है यहां शादी से पहले बच्चे पैदा करना शुभ माना जाता है।

आप सभी को बता दें यह परंपरा 1000 साल से पहले से चली आ रही है। जी हाँ और यहां लड़के-लड़कियों को शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना जरुरी होता है और अगर बच्चा हो जाता है तो इनकी शादी करा दी जाती है, नहीं तो उनकी शादी नहीं होती है। सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है।

महिला ने घर में छिपाए थे 1 लाख कॉकरोच, चौका देगी वजह

Video: नहीं मिला चिकन बिरयानी तो गुस्से में युवक ने रेस्टोरेंट में लगा दी आग

रंजीत और राकेश के दम पर गुजरात जाएंट्स ने इस टीम को दी करारी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -