VIDEO: ट्रेन के नीचे फंस गया पटरी पार कर रहा बुजुर्ग, ड्राइवरों ने लगाया दिमाग और बचा ली जान
VIDEO: ट्रेन के नीचे फंस गया पटरी पार कर रहा बुजुर्ग, ड्राइवरों ने लगाया दिमाग और बचा ली जान
Share:

मुंबई: मुंबई में आए दिन हादसे होते रहते हैं, हालाँकि कई बार हादसे होने से बचा भी लिए जाते हैं। अब हाल ही में एक मामला कल्याण रेलवे स्टेशन का सामने आया है। जी दरअसल यहाँ पर रेल की पटरियां पार करते हुए एक वरिष्ठ नागरिक की जान बचाई गई है। जी दरअसल महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार पर लगभग अपराह्न 12 बजकर 45 मिनट पर ट्रेन चलना शुरू हो गई थी। अब हाल ही में मध्य रेलवे की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि, 'हरि शंकर (70) उस समय रेल की पटरी पार कर रहे थे और वह गिर कर ट्रेन के नीचे फंस गए।'

उसके बाद चीफ परमानेंट व निरीक्षक संतोष कुमार ने लोको पायलट एस के प्रधान और सहायक लोको पायलट रवि शंकर जी। को चिल्लाकर आगाह किया। इस दौरान दोनों ट्रेन चालकों ने तत्काल आपातकालीन ब्रेक लगाया और ट्रेन के नीचे से वृद्ध को निकाला गया। इस घटना के बाद मध्य रेलवे ने परामर्श जारी कर दिया और लोगों से रेल की पटरी पार न करने का आग्रह किया। इसी के साथ ही यह चेतावनी दी कि यह घातक हो सकता है।

आप सभी को बता दें कि इस घटना के बाद मध्य रेलवे के महाप्रबन्धक आलोक कंसल ने दोनों ट्रेन चालकों और चीफ परमानेंट वे निरीक्षक को दो-दो हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। वैसे यह घटना सभी के लिए एक उदाहरण है जो बिना सोचे-समझे रेल की पटरी को पार करते हैं।

INDvsSL मैच में शिखर के साथ ईशान ने सात विकेट से जीत की हासिल

Good News: 8 हज़ार रुपए सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी जबरदस्त गिरावट

बच्ची को आइसक्रीम का लालच देकर अपने साथ ले गया युवक और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -