हिंसा फैलाने वाले गौरक्षकों पर हो कार्यवाही
हिंसा फैलाने वाले गौरक्षकों पर हो कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली: गौरक्षा के नाम पर हिंसा फैलाने वाले कथित लोगों के खिलाफ जहां प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी पूर्व में अपना बयान जारी कर चुके है तो वहीं अब सुप्रीम कोर्ट में भी इसी संबंध में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि गौरक्षा के नाम पर कतिपय लोग दलितों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा फैला रहे है, ऐसे लोगों के विरूद्ध कार्यवाही के आदेश प्रदान किये जाये। सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका कांग्रेस कार्यकर्ता तहसीन एस पूनवाला की ओर से दाखिल की गई है।

यह कहा याचिका में 

बताया गया है कि पूनावला ने कोर्ट में दाखिल याचिका में यह कहा है कि पिछले कई दिनों से गौरक्षा के नाम पर देश भर में हिंसा फैलाने का कार्य किया जा रहा है। कभी दलितों पर अत्याचार किये जाते है तो कभी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को गौरक्षा के नाम पर प्रताड़ित करने का सिलसिला जारी है। याचिका में कहा गया है कि ऐसी स्थिति में देश में वैमनस्यता की स्थिति उत्पन्न हो रही है। 

सामाजिक सद्भाव के साथ ही कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिये हिंसा फैलाने वाले गौरक्षकों पर प्रतिबंध लगाने की मांग याचिका में की गई है। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि गौरक्षा के नाम पर अल्पसंख्यकों और दलितों के साथ ज्यादती हो रही है। उल्लेख किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी तथाकथित गौरक्षकों को लेकर अपना विरोध दर्ज करा चुके है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -