मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, IRB जवान की हत्या के बाद सरकार ने केंद्र से मांगा हेलीकॉप्टर
मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, IRB जवान की हत्या के बाद सरकार ने केंद्र से मांगा हेलीकॉप्टर
Share:

इम्फाल: मणिपुर में बुधवार को एक बार फिर हिंसा भड़क उठी। यहां उपद्रवियों ने सुरक्षा में तैनात एक कमांडों का क़त्ल कर दिया। यह घटना तेंग्नौपाल जिले के मोरेह में हुई, जहां उपद्रवियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की तथा सुरक्षा चौकी पर बम भी फेंके, जिसमें आईआरबी की मौत हो गई। मोरेह में आईआरबी के एक जवान की मौत के पश्चात् मणिपुर गृह विभाग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से मेडिकल इमरजेंसी के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की है। इसके साथ ही सैनिकों-हथियारों को हवाई मार्ग से भेजने की मांग की है।  

मोरेह शहर में पिछले ढाई माह में ये दूसरे पुलिस अफसर का क़त्ल है। शहर में तैनात मणिपुर पुलिस कमांडो से जुड़े एक आईआरबी जवान डब्ल्यू सोमरजीत की 17 जनवरी की प्रातः लगभग 3।25 बजे क़त्ल कर दिया गया। पुलिस ने बताया, सोमरजीत उस वक़्त कोंडोंग लैरेम्बी देवी मंदिर के पास एक आईआरबी पोस्ट पर तैनात थे तथा हमलावरों ने उस पर ग्रेनेड से हमला किया, तत्पश्चात, फायरिंग हुई। इस घटना के पश्चात् गृह विभाग के कमिश्नर टी रणजीत सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि घटना को देखते हुए इमरजेंसी सेवा के लिए तुरंत हेलीकॉप्टर भेजा जाए तथा उसे कम से कम 7 दिनों के लिए इंफाल में रखा जाए।  

गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में मणिपुर गृह विभाग कमिश्नर ने लिखा कि सीमावर्ती शहर मोरेह में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति गंभीर चिंता का विषय बन गई है क्योंकि यहां निरंतर फायरिंग हो रही है, जिसके कारण एक आईआरबी कर्मचारी की मौत हो गई है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए मोरेह में हालात और बिगड़ सकते हैं, किसी भी समय मेडिकल इमरजेंसी उत्पन्न हो सकती है। पुलिस विभाग ने यह भी सूचित किया है कि मोरेह में सुरक्षा कर्मियों, गोला-बारूद आदि को हवाई मार्ग से ले जाने की भी जरुरत है।'' 

'पंजाब की सभी 13 सीटों पर जीतेगी AAP', भगवंत मान का आया बड़ा बयान

महात्मा गांधी की जगह अब नोट पर होगी प्रभु श्री राम की तस्वीर, RBI ने जारी किया नए सीरीज वाला नोट!

मालदीव के नक्शे कदम पर निकला बांग्लादेश, भारत के खिलाफ कर रहा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -