मालदीव के नक्शे कदम पर निकला बांग्लादेश, भारत के खिलाफ कर रहा ये काम

मालदीव के नक्शे कदम पर निकला बांग्लादेश, भारत के खिलाफ कर रहा ये काम
Share:

बांग्लादेश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) ने मालदीव के तर्ज पर इंडिया आउट ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इससे पहले मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने अपने चुनावी प्रचार में इंडिया आउट ऑपरेशन को शुरू करने की बात कही थी. इसकी सहायता से मोहम्मद मुइज्जू ने भारत समर्थक इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को चुनाव में हरा डाला था.

रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) प्रमुख बेगम खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान ने इंडिया आउट ऑपरेशन की शुरुआत कर दी है. वो मौजूदा वक्त में BNP के कार्यवाहक अध्यक्ष हैं. BNP के नेतृत्व में बांग्लादेश में इंडिया आउट मूवमेंट मालदीव के उस अभियान की याद भी दिला रही है, इसके कारण वजह से आज भारत और मालदीव के संबंधों में तनाव पैदा हो गया है.

'इंडिया आउट' आंदोलन शुरू करने की वजह: बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) देश की इस्लामिक पार्टी कही जा रही है. अमेरिका इस पार्टी को टियर-III आतंकवादी संगठन घोषित कर डाला है. इसकी वजह से BNP ने 'इंडिया आउट' आंदोलन शुरू कर दिया है. इस बीच BNP के कार्यकर्ता 'भारत बांग्लादेश का मित्र नहीं है और भारत बांग्लादेश को तबाह कर रहा है', जैसे नारे लगा रहे हैंं. BNP के कार्यकर्ता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर भारत विरोधी नारे पोस्ट कर भावनाएं भड़काने का भी प्रयास कर रहे है. वो सोशल मीडिया की सहायता से ही भारत विरोधी आंदोलन को नेपाल तक पहुंचाने के प्रयास में लगे हुए है.

भारत-बांग्लादेश के रिश्तों को खराब करने की कोशिश: बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के कार्यकर्ताओं ने इंडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत हमारा दोस्त नहीं है. वो 1971 के बीच हमारी मदद करने के लिए नहीं आए थे. उन्होंने यहां आकर बंगालियों के कीमती सामानों को लूटने का काम किया था. ऐसे में हमारा ये हक बनता है कि हम भारत का बहिष्कार करना चाहिए.

जानिए क्या है 16 जनवरी का इतिहास?

बड़ी खबर: उत्तराखंड में होंगे दुनिया के पांचों महाद्वीपों के वन्यजीवों के दीदार

बेहद खूबसूरत हैं भारत की ये 3 रेलवे लाइनें, यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज लिस्ट में हैं शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -