BJP नेता को PM मोदी की रैली के लिए ट्रेन बुक कराना पड़ा महंगा
BJP नेता को PM मोदी की रैली के लिए ट्रेन बुक कराना पड़ा महंगा
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए साल 2014 में ट्रेन बुक कराने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने खुदकुशी की धमकी दी है. उत्तर प्रदेश में भाजपा की फतेहपुर सीकरी इकाई के पूर्व अध्यक्ष रहे विनोद सामरिया को रेलवे ने 12.30 लाख रुपये के भुगतान का नोटिस दिया गया है.

क्या है मामला 

सामरिया के नाम पर PM मोदी की रैली में समर्थकों की भीड़ जुटाने के लिए एक ट्रेन बुक की थी. सामरिया के मुताबिक शुरू में बुकिंग राशि 18.40 लाख रुपये थी, जिसे पार्टी फंड से जमा कर दिया गया था. लेकिन बाद में ट्रेन में 4 स्टॉपेज और जोड़ दिए गए, जिससे बिल 30.70 लाख रुपये हो गया. सामरिया को अब तक भुगतान के लिए 3 बार नोटिस दिया जा चुका है.

सामरिया का कहना है कि वे एक मामूली किसान हैं. शुरुआती राशि पार्टी फंड से दी गई और बाकी का भुगतान भी फंड से ही होना चाहिए. लेकिन नेता सिर्फ भरोसा दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि मैंने ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु, राज्य के भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी और कई नेताओं को इस मामले के बारे में लिखा है, लेकिन कहीं से राहत नहीं मिली.

आत्महत्या ही आखिरी रास्ता

सामरिया ने बताया कि 'भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने 31 मार्च तक भुगतान करने की बात कही थी, लेकिन अब 6 महीने का वक्त लगने की बात कही जा रही है. अगर पार्टी ने रेलवे को राशि का भुगतान नहीं किया, तो मेरे पास आत्महत्या करने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाएगा.'

राशि का भुगतान पार्टी की जिम्मेदारी

वहीं प्रदेश अध्यक्ष वाजपेयी का कहना है कि इस मामले में सामरिया को परेशान होने की जरूरत नहीं है, यह पार्टी की जिम्मेदारी है. उस वक्त में रैली के लिए कई ट्रेनें बुक की गई थीं. रेलवे से बातचीत जारी है, जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -