पुण्यतिथि : शालीन सी मुस्कान वाले विनोद मेहरा हमेशा याद रहेंगे...
पुण्यतिथि : शालीन सी मुस्कान वाले विनोद मेहरा हमेशा याद रहेंगे...
Share:

अपनी साधारण सी शैली, शालीन सी मुस्कान, और बेहतरीन अभिनय से सभी को दीवाना कर देने वाले अभिनेता विनोद मेहरा की आज पुण्यतिथि है. विनोद 70-80 के दशक के पसंदीदा अभिनेताओं में से एक है. विनोद का जन्म 13 फरवरी 1945 को हुआ था और महज़ 45 वर्ष की उम्र में विनोद को हमसे छीन लिया था. 30 अक्टूबर 1990 को हार्ट अटैक के कारण विनोद का निधन हो गया था. लेकिन आज भी विनोद के दीवाने उन्हें याद कर नहीं थकते है.

विनोद का जन्म 13 फरवरी 1945 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. 13 वर्ष की उम्र में विनोद को एक बाल कलाकार के रूप में काम करने का मौका मिला था. विनोद ने बाल कलाकार के रूप में बहुत सी फिल्मे की लेकिन उनका कभी भी एक्टर बनने का मन नहीं हुआ. फिर साल 1965 में विनोद एक प्राइवेट कंपनी काम करने लगे. उस वक़्त उनके दोस्तों ने उन्हें इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए काफी उकसाया. दरअसल एक ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट होना था जिसमें देश भर से नौजवान हिस्सा ले रहे थे। विजेता के लिए फ़िल्म से लेकर मॉडलिंग तक के रास्ते बड़ी ही आसानी से खुल जाते है. फिर विनोद उस प्रतियोगिता में विनोद ने दूसरा स्थान प्राप्त किया. विनोद को दूसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा! इस टैलेंट कांटेस्ट के विजेता बने थे-राजेश खन्ना, जो बाद में देश के पहले सुपरस्टार बने. विनोद दूसरे नंबर पर रहे.

इसके बाद से ही विनोद की फ़िल्मी करियर की गाड़ी रफ़्तार से चल पड़ी. विनोद ने लगातार हिट फिल्मे देकर सभी की लोकप्रियता हासिल कर ली. परदे पर सबसे ज्यादा विनोद की जोड़ी एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी के साथ पसंद की गयी. मोहम्मद रफ़ी साहब विनोद के पसंदीदा गायक थे. विनोद की आखरी फिल्म 'गुरुदेव' रिलीज़ हुई थी. ये फिल्म विनोद के निधन के 3 साल बाद आई थी. विनोद उनकी मशहूर फिल्म 'अमर प्रेम', 'अनुरोध, 'अनुराग', घर', 'स्वर्ग नरक', कुंवारा बाप', 'अमर दीप', 'नागिन' जैसी फिल्मो के लिए हमेशा याद किये जायेंगे.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जानिए 'डोला रे डोला' गर्ल ने 'घूमर' के लिए क्या कहा

नवाज की किताब से मचा बवाल

दीपिका के 'घूमर' नृत्य के पीछे है इनकी मेहनत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -