'बॉलीवुड में जाना है' सुनते ही विनोद खन्ना पर पिता ने तान दी थी बंदूक फिर इस शर्त पर कहा था हाँ
'बॉलीवुड में जाना है' सुनते ही विनोद खन्ना पर पिता ने तान दी थी बंदूक फिर इस शर्त पर कहा था हाँ
Share:

बॉलीवुड में अपने अभिनय से लेकर अपने कद-काठी और रंग के चलते मशहूर होने वाले अभिनेता विनोद खन्ना अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उन्हें कोई भुला नहीं सका। विनोद ने अपने करियर में सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और यही वजह है कि आज भी उनकी फैन फॉलोविंग बड़ी लम्बी है। अपने दौर के सबसे हैंडसम एक्टर कहे जाने वाले विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर को हुआ था और 27 अप्रैल को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। बहुत कम लोग जानते हैं कि विनोद खन्ना बचपन में बेहद शर्मीले थे।

जी हाँ और स्कूल के दौरान उन्हें एक टीचर ने जबरदस्ती नाटक में उतार दिया और यहीं से उन्हें एक्टिंग की तरफ रुझान हुआ।आप सभी को बता दें कि बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई के दौरान विनोद खन्ना ने ‘सोलहवां साल’ और ‘मुगल-ए-आज़म’ जैसी फिल्में देखीं और इन फिल्मों ने उन पर गहरा असर छोड़ा और उसके बाद वह हीरो बनने के लिए बेताब हो गए। उस समय उनके साथ पढ़ने वाली लड़कियां भी उन्हें उकसाती थी कि इतनी शानदार पर्सनालिटी है, फिल्मों में ट्राय क्यों नहीं करते। एकदम हीरो मटेरियल हो। इन सभी के बीच एक पार्टी के दौरान उन्हें निर्माता-निर्देशक सुनील दत्त से मिलने का अवसर मिला। जी हाँ और सुनील उन दिनों अपनी फिल्म ‘मन का मीत’ के लिए नए चेहरों की तलाश कर रहे थे।

इसी बीच उन्होंने फिल्म में विनोद से बतौर को-एक्टर काम करने का ऑफर दिया लेकिन फिल्म पिट गई, हालाँकि विनोद खन्ना काफी आगे निकल गए। कहा जाता है ‘मन का मीत’ की शूटिंग शुरू करने से पहले सुनील दत्त से ऑफर मिलने के बाद जब ये बात विनोद ने घर पहुंचकर अपने पिता को बताई तो वे बहुत गुस्सा हुए। केवल यही नहीं बल्कि उनके पिता ने उन पर पिस्तौल भी तान दी और कहा कि यदि तुम फिल्मों में गए तो तुम्हें गोली मार दूंगा। हालाँकि उस समय विनोद खन्ना अपनी बात पर अड़े रहे पर बाद में विनोद की मां ने बीच बचाव किया। अंत में उनकी समझाइश पर विनोद के पिता ने फिल्मों में दो वर्ष तक काम करने की इजाजत दे दी और उन्होंने शर्त रखी कि इंडस्ट्री में सफल नहीं हुए तो घर के बिजनेस में हाथ बंटाना होगा। हालाँकि विनोद इंडस्ट्री में सुपरहिट हो गए। ‘सच्चा झूठा’, ‘आन मिलो सजना’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘वॉन्टेड’, ‘दबंग’ और ‘दबंग 2’ जैसी फिल्मों में काम कर विनोद ने सभी का दिल जीत लिया।

जैकलीन फर्नांडीज़ ने पहनी इतनी महंगी हिल्स, कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश

सिद्धांत चतुर्वेदी की चेस्ट मिरर सेल्फी देख अमिताभ की नातिन ने किया रिएक्ट

28 साल छोटी एक्ट्रेस संग रोमांस करेंगे अक्षय, हुआ नयी फिल्म का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -