विनोद खन्ना बर्थडे स्पेशल : अपनी फिल्मो के जरिये अमर रहेंगे ये सुपरस्टार
विनोद खन्ना बर्थडे स्पेशल : अपनी फिल्मो के जरिये अमर रहेंगे ये सुपरस्टार
Share:

बॉलीवुड में 80-90 के दशक के हैंडसम और दिग्गज अभिनेता 'विनोद खन्ना' का आज यानी 6 अक्टूबर को जन्मदिन है. भले ही आज विनोद हमारे साथ नहीं है लेकिन उनकी फिल्मो के जरिये वह हमेशा याद रहेंगे. विनोद खन्ना को ब्लैडर कैंसर की वजह से निधन हो गया था. उनके निधन से पहले उनकी कुछ फोटोज वायरल हुई थी जिसे देख हर कोई आश्चर्यचकित रह गया था. विनोद खन्ना इतने ज्यादा कमजोर हो गये थे कि उन्हें एक बार में पहचाना नामुमकिन था.

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर्स में शुमार विनोद खन्ना की ऐसी हालत देखकर हर कोई हैरान था. विनोद खन्ना को पानी की कमी हो गयी थी जिसके चलते उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट भी करना पड़ा था. वैसे विनोद खन्ना की निजी जिंदगी भी काफी सुर्खियों में थी. साल 1971 में विनोद ने अपने बचपन की दोस्त गीतांजलि से शादी की थी. उनसे विनोद के 2 बेटे अक्षय और राहुल खन्ना हैं. विनोद की शादीशुदा लाइफ में तब तबाही मची जब विनोद ने अपने परिवार को छोड़ सन्यास लेने की ठान ली थी. जी हाँ.. विनोद शांति की तलाश में सब कुछ त्याग कर अपने आध्यात्मिक गुरु ओशो की शरण में चले गए. वह इस बॉलीवुड सुपरस्टार ने बर्तन धोने से लेकर माली तक का काम किया था.

विनोद का अचानक इस तरह से चले जाना उनकी पत्नी गीतांजलि को बिलकुल पसंद नहीं आया और वह काफी नाराज हुई. इसके बाद गीतांजलि ने विनोद से तलाक लेने का फैसला लिया. फिर कुछ दिनों बाद विनोद की मुलाकात कविता से हुई. 1 साल की मुलाकात के बाद विनोद ने एक ऐसा फैसला लिया जिसने सभी को चौका दिया. उन्होंने ऐलान किया कि वो अपने से 16 साल छोटी कविता से शादी करने जा रहे हैं. 1990 में विनोद ने कविता से शादी की. दोनों के एक बेटा साक्षी और बेटी श्रद्धा हैं.

फिल्मो के प्रति प्यार को देखते हुए विनोद ज्यादा रुक न पाए और उन्होंने साल 1987 में 'इंसाफ' फिल्म से परदे पर वापसी की. 4-5 लीड रोल करने के बाद विनोद ने धीरे-धीरे चरित्र भूमिकाओं की ओर रुख किया. वैसे कहा जाता है कि विनोद अगर सन्यास न लेते तो आज वह महानायक अमिताभ बच्चन को टक्कर दे रहे होते.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

सेलिना ने अपने बच्चे को खो देने का दर्द बयां किया...

'साऊथ के भगवान' की Politics मंशा पर पत्नी लता का बड़ा बयान

चुलबुले वरुण फिर से अपनी नटखट दुल्हनियां आलिया संग नजर आए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -