आंदोलन के बाद अब किर्गिस्तान और हंगरी जाएंगे विनेश फोगाट एवं बजरंग पुनिया
आंदोलन के बाद अब किर्गिस्तान और हंगरी जाएंगे विनेश फोगाट एवं बजरंग पुनिया
Share:

खेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरूवार को कहा है कि दोनों ने युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) की टॉप्स टीम को अपने प्रस्ताव भेजे और उनके अनुरोध के 24 घंटों के भीतर इसे मंजूरी भी दी जा चुकी है।

अब खबरें सामने आई है कि ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया 36 दिनों के प्रशिक्षण शिविर के लिए इस्सिक-कुल, किर्गिस्तान जाने वाले है, वहीं विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट पहले एक सप्ताह के प्रशिक्षण के लिए बिश्केक, किर्गिस्तान जाएंगी और फिर 18 दिनों के प्रशिक्षण शिविर के लिए टाटा, हंगरी जाने वाली है।

विनेश के साथ फिजियोथेरेपिस्ट अश्विनी जीवन पाटिल, स्पैरिंग पाटर्नर संगीता फोगाट और कोच सुदेश होने वाले है, बजरंग के साथ कोच सुजीत मान, फिजियोथेरेपिस्ट अनुज गुप्ता, स्पैरिंग पाटर्नर जितेंद्र और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग विशेषज्ञ काजी हसन हो सकते है।

सरकार विनेश, बजरंग के साथ  संगीता फोगाट और जितेंद्र को प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न व्ययों को वहन करने वाली है। जिसके साथ साथ पहलवानों के साथ आने वाले अन्य सहायक कर्मचारियों का खर्च ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू) द्वारा वहन किया जाने वाला है। विनेश और बजरंग जुलाई के पहले सप्ताह में रवाना होने वाले हैं।

संन्यास से वापसी करने जा रही है ये टेनिस खिलाड़ी, खुद किया एलान

टेक महिंद्रा ग्लोबल चैस लीग में जीत के साथ गंगाज ग्रांड मास्टर्स ने फिर बनाया टॉप पर स्थान

टेक महिंद्रा ग्लोबल चैस लीग में कार्लसन ने आनंद से जीता रोमांचक मुक़ाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -