कई फिल्मों में नजर आ चुके है विक्रम गोखले, इस कारण बंद कर दिया स्टेज शो करना
कई फिल्मों में नजर आ चुके है विक्रम गोखले, इस कारण बंद कर दिया स्टेज शो करना
Share:

हिंदी एवं मराठी फिल्मों के जाने-माने लोकप्रिय अभिनेता विक्रम गोखले का आज जन्मदिन हैं। फिल्म जगत में विक्रम गोखले का नाम दिग्गज स्टार्स में शामिल है। उनका जन्म 30 अक्टूबर 1940 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ। बता दें कि विक्रम का परिवार हिंदी फिल्मों में बहुत लंबे वक़्त से एक्टिव रहा है। उनकी परदादी हिंदी फिल्मों की पहली भारतीय कलाकार थीं। साथ-साथ उनकी दादी भी हिंदी फिल्मों में बाल कलाकार रह चुकी हैं। वर्ष 1913 में उनकी दादी ने फिल्म 'मोहिनी भस्मासुर' में अभिनय किया था। इस फिल्म का निर्देशन फादर ऑफ इंडियन सिनेमा के दादा साहेब फाल्के ने किया था। उनके पिता चंद्रकांत भी दिग्गज थियेटर आर्टिस्ट थे।

वही गोखले के बारे ने एक खास बात यह है कि वे अभिनेता के साथ-साथ समाजसेवी भी हैं। उन्होंने 23 वर्ष पहले एक संगठन बनाया था, जिसमें वे अपाहिज सिपाहियों, बच्चों तथा जरूरतमंद व्यक्तियों को चीजें प्रदान करवाते हैं। सुपरस्टार के फिल्मी जीवन की बात करें तो उनकी मुख्य फिल्में स्वर्ग-नरक, इंसाफ, अग्निपथ, खुदा गवाह,अधर्म, तड़ीपार, आंदोलन, हम दिल दे चुके सनम, भूल भुलैया,दे दना दन, बैंग-बैंग, अय्यारी, हिचकी एवं अन्य फिल्में शामिल हैं।

वही विक्रम ने फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल में भी काम किया है। इंद्रधनुष, उड़ान, क्षितिज ये नहीं, संजीवनी, जीवन साथी, सिंहासन, मेरा नाम करेगी रोशन इसके अलावा उन्होंने वेब सीरिज में भी काम किया है। इसके साथ ही विक्रम गोखले को थियेटर में अभिनय के लिए संगीत अकादमी अवॉर्ड से सम्मानित गया। वर्ष 2013 में उन्हें एक मराठी फिल्म के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड का सर्वश्रेष्ठ एक्टर का अवॉर्ड प्राप्त हुआ था। वहीं साल 2016 में गले की बीमारी होने की वजह से उन्होंने स्टेज शो करना बंद कर दिया था।

कैटरीना के सामने सलमान खान ने विक्की कौशल को लेकर कह दी ऐसी बात, वायरल हो रहा है VIDEO

कैटरीना कैफ को देख जमकर नाचे सलमान खान, वायरल हुआ VIDEO

पानी पुरी खाते समय रुबीना दिलैक के साथ हो गया कुछ ऐसा, देखकर लोटपोट हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -