भूकंप के झटकों से दहला चीन का झिंजियांग इलाका, 6.4 रही तीव्रता
भूकंप के झटकों से दहला चीन का झिंजियांग इलाका, 6.4 रही तीव्रता
Share:

बीजिंग: चीन के झिंजियांग इलाके में शुक्रवार सुबह बहुत तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सुबह लगभग 5 बजे आए इन भूकंप के झटकों की तीव्रता 6.4 मापी गई है. चीनी मीडिया के मुताबिक, ये झटके झिंजियांग इलाके के यूतियान क्षेत्र के समीप आए हैं. इस भूकंप से कितना नुकसान हुआ है, अभी इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

ताजा जानकारी के अनुसार, भूकंप का केन्द्र 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित बताया गया है. बता दें कि यूतियान क्षेत्र, नक्शे के हिसाब से भारत से कुछ ही दूरी पर स्थित है. हालांकि, भारत के इलाकों में भूकंप का कोई असर नहीं पड़ा है. उल्लेखनीय है कि झिंजियांग वो क्षेत्र है, जहां चीन ने उइगर मुस्लिमों को बंदी बनाया हुआ है. जो लद्दाख क्षेत्र से कुछ दूरी पर स्थित है जिस जगह अभी भारत और चीन के बीच गतिरोध की स्थिति बनी हुई है.

आपको बता दें कि इससे पहले बीते दिनों मैक्सिको में जोरदार भूकंप आया था, रिक्टर स्केल पर उसकी तीव्रता सात से भी अधिक दर्ज की गई  थी. मैक्सिको के भूकंप में 5 लोगों की जान चले गई थी. किन्तु चिंता की बात ये थी कि अभी भी मैक्सिको और आसपास के क्षेत्रों में सुनामी का खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि काफी लंबे वक्त के बाद इतना बड़ा भूकंप आया था.

चीन के खिलाफ भारत के साथ आया अमेरिका, देगा फाइटर जेट की ट्रेनिंग

भारत का पानी रोकने पर भूटान ने दी सफाई, वित्त मंत्री ने कही ये बात

'आतंक' को पाक पीएम इमरान खान का खुला समर्थन, लादेन को बताया 'शहीद'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -