कल होगी गुजरात के नए सीएम की ताजपोशी, आज प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा
कल होगी गुजरात के नए सीएम की ताजपोशी, आज प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा
Share:

अहमदाबाद। गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर विजय रुपानी का नाम फाइनल होने के बाद अब कल उनकी ताजपोशी होगी, लेकिन इससे पहले उन्होने आज सत्ताधारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। रुपानी, आनंदीबेन पटेल की जगह लेंगे। रुपनी ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि उन्होने आज अपना इस्तीफा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को सौंप दिया।

रुपानी ने कहा कि वो पार्टी नेतृत्व द्वारा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने के उनके आभारी है। इस दायित्व को उन्होने बेहतर ढंग से निभाया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले सहयोग के लिए आभार प्रकट करते हुए नए सीएम ने कहा कि कल महात्मा मंदिर में शपथ ग्रहण समारोह होगा।

एक सवाल के जावब में रुपानी ने कहा कि कल महात्मा मंदिर में होने वाले उनके शपथ ग्रहण समारोह में कौन से मंत्री भी शपथ लेंगे तथा कौन से बडे मेहमानों को आमंत्रित किया जाना है आदि विषयों पर अब भी चर्चा की जा रही है। जब आनंदी बेन सरकार की कैबिनेट का विस्तार किया गया था तो रुपानी परिवहन मंत्री व जलापूर्ति मंत्री थे, लेकिन बाद में उन्हें पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया।

रुपानी द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद उनकी जगह प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर सांसद व पूर्व मंत्री मोहन कुंडारिया को लाया जाएगा। कुंडारिया वही है, जिन्हें मोदी कैबिनेट में विस्तार के बाद बाहर किया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -