माल्या मामले में लंदन में आज होगी सुनवाई
माल्या मामले में लंदन में आज होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली/लंदन : भारतीय बैंकों का कर्ज न चुका कर लंदन रह रहे भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के मुद्दे पर आज लंदन के वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट्स कोर्ट में सुनवाई होगी. भारतीय अधिकारियों का पक्ष ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसीक्यूशन सर्विस(सीपीएस) की ओर से रखा जाएगा. जबकि दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि प्रत्यर्पण इतना आसान नहीं है जितना हम सोचते हैं.ईडी के द्वारा दस्तावेज यूके को भेज दिए गए हैं, जल्द ही माल्या को वापस लाने में सफल होंगे.

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व इस मामले की सुनवाई 17 मई को आज तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय का चार सदस्यीय दल मई के आरम्भ में लंदन गया था. बता दें कि क्राउन प्रॉसीक्यूशन सर्विस (सीपीएस) सीबीआई और ईडी की ओर से उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों के आधार पर दलीलें देगी. पूर्व किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख माल्या (61 )ने भारत के विभिन्न बैंकों से 9000 करोड़ रूपए से अधिक का कर्ज लिया और उसे चुकाए बगैर ब्रिटेन चले गए.वह पिछले साल मार्च से ही ब्रिटेन में रह रहे हैं.

आपको बता दें कि गत 18 अप्रैल को स्कॉटलैंड यार्ड ने धोखाधड़ी के आरोपों में माल्या को गिरफ्तार किये जाने के बाद ब्रिटिश अदालत में आधिकारिक प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू हो गई थी. गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद माल्या को 6.5 लाख पाउंड का जमानती बॉण्ड भरने के बाद सशर्त जमानत पर छोड़ दिया गया था. इसके अलावा माल्या की ओर से अदालत को यह आश्वासन दिया था कि वह प्रत्यर्पण से जुड़ी सभी शर्तों का पालन करेंगे. इनमें पासपोर्ट समर्पित करना और कोई भी यात्रा दस्तावेज रखने के प्रतिबंध का पालन करना शामिल है.

यह भी देखें

माल्या की मौजूदगी से बेरंग हुई विराट की पार्टी, बिना खाना खाए लौटी भारतीय क्रिकेट टीम

भारत- अफ्रीका मैच के दौरान लगे विजय माल्या चोर है.. चोर है के नारे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -