माल्या ने बनाई कई फर्जी कंपनिया और अपने ही लोगो को डायरेक्टर बना दिया
माल्या ने बनाई कई फर्जी कंपनिया और अपने ही लोगो को डायरेक्टर बना दिया
Share:

नई दिल्ली : शराब कारोबारी विजय मलय पर केएफए आईडीबीआई मनी लॉड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा चार्जशीट में कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. आरोप है कि माल्या ने कथित तौर पर 20 शेल कंपनियां बनाई और इनमें अपने ही पर्सनल स्टॉफ के लोगों को डायरेक्टर के तौर पर रखा. साथ ही कुछ ऐसे लोगों को भी डायरेक्टर के तौर पर रखा गया जो रिटायर हो चुके थे.

वही दूसरी तरफ केंद्रीय जांच एजेंसी, कर्नाटक के कुर्ग और बेंगलुरु स्थित माल्या की संपत्तियों को जब्त करने वाली है. इन संपत्तियों को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत अटैच किया गया था. इसके पहले ED ने हाल ही में महाराष्ट्र के अलीबाग में 100 करोड़ के फार्म हाउस को भी कुर्क किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में पिछले साल आपराधिक मामला दर्ज किया था. और अब तक 9,600 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. बुधवार को मुंबई में दाखिल की गई इस चार्जशीट में ईडी ने कहा है कि माल्या ने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से चल और अचल संपत्तियां बनाई यह पब्लिक लिस्टेड कंपनियों के शेयर और शेल कंपनियों के रूप में थी. 5 हजार से ज्यादा पन्नों की इस चार्जशीट में 57 पेज मुख्य रिपोर्ट के हैं, जिसे मुंबई में पीएमएलए की स्पेशल कोर्ट में दाखिल किया गया है.

बता दें कि भारत के कई बैंकों से 9 हजार करोड़ से ज्यादा का लोन लेकर फरार माल्या लंदन में हैं. केंद्र सरकार उन्हें प्रत्यर्पण के जरिए भारत लाने की कोशिशों में जुटी हुई है. हाल के दिनों में माल्या लंदन के अलग-अलग स्टेडियमों में टीम इंडिया के मैच देखने पहुंचे. जहां उन्हें लोगों की हूटिंग का भी सामना करना पड़ा.

माल्या को मिली जमानत, 6 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

IND-SRL मैच के दौरान फिर नज़र आए माल्या, भारत वापसी के सवाल पर भड़के

भारत- अफ्रीका मैच के दौरान लगे विजय माल्या चोर है.. चोर है के नारे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -