'बेगम जान' की हवेली दो बार हो चुकी थी धराशायी
'बेगम जान' की हवेली दो बार हो चुकी थी धराशायी
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत मोहतरमा हम बात कर रहे है अभिनेत्री विद्या बालन के बारे में जिनकी फिल्म 'बेगम जान' जो के सिनेमाघर में रिलीज हो गई है. तथा देखा जाए तो विद्या की फिल्म 'बेगम जान' के ट्रेलर को पूर्व में काफी पसंद किया गया था व अब यह फिल्म जो के भारत में रिलीज भी हो गई है. वैसे भी इस फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज पर रोक लगा दी गई है. फिल्म में हमे चंकी पांडे भी अपनी नकारात्मक रूप में नजर आ रहे है. फिल्म में उनके किरदार की काफी वाहवाही भी हो रही है.

फ़िल्मी समीक्षकों ने भी चंकी के अभिनय की दिल खोलकर प्रशंसा की है. अभी हाल ही में चंकी पांडे ने अपने एक बयान में इस बात का भी खुलासा किया की जब में अपने फ़िल्मी वाले लुक में वेनिटी वैन में बैठी विद्या से मिलने पहुंचे तो विद्या मुझे देखकर काफी डर गई थी. चंकी ने कहा कि, 'विद्या की यह प्रतिक्रिया मेरे लिए प्रशंसा के समान थी.' अब बात कर ली जाए फिल्म 'बेगम जान' की हवेली के बारे में तो जनाब इस हवेली की महिमा भी निराली है. जी हाँ, जब इस हवेली को फिल्म के शूट के हिसाब से जलाया गया तो आसपास के गांव के काफी लोग वहां पर एकत्रित हो गए थे.

इस हवेली को बनाने के लिए तकरीबन 45 दिनों का समय लगा व यह जो हवेली थी वह 9 हजार स्क्वायर फिट की है. हवेली में 7 कमरे, बड़ा टैरेस और आंगन था. हवेली के पांच कमरों को यूज शूटिंग के लिए किया गया था. हवेली जहां थी वहां खुल्ल्म खुल्ला  क्षेत्र था व तेज हवा के बवंडर के कारण हवेली दो बार धराशयी भी हो गई थी. फिर बाद में फिर से हवेली को खड़ा किया गया. तथा यहां के गांव वालो के लिए यह हवेली एक नेशनल हैरिटेज की तरह थी. विद्या बालन के लिए फिल्म में हुक्का कोलकाता से मंगाया गया था. साथ ही साथ फिल्म की हवेली को प्रोपर तरिके से 1947 के दौर का दिखाने के लिए फिल्म के निर्दशक व निर्माता को काफी मेहतन करनी पड़ी थी.  

जब देखा चंकी का Villain Look, विद्या के छूट गए पसीने

'बेगम जान' को रोज मिल रहे इतने करोड़


              

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -