विक्टोरियन संसद भवन में सम्मानित होगी विद्या......
विक्टोरियन संसद भवन में सम्मानित होगी विद्या......
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार अभिनेत्री विद्या बालन जिन्होंने बॉलीवुड की अनगिनत सफतलम फिल्मों में अपने अभिनय से सभी को अपना दीवाना बनाया हुआ है तथा विद्या ने जिस प्रकार से प्रेग्नेंट महिला बनकर फिल्म 'कहानी' में हमे नजर आ चुकी है व अभी कुछ समय पहले ही उनके एक मराठी फिल्म एक अलबेला आई थी. जिसमे की विद्या काफी खूबसूरत नजर आ रही है. तथा अब सुनने में आया है कि मेलबर्न में हो रहें भारतीय फिल्म फेस्टिवल की राजदूत विद्या बालन भी शरीक हुईं।

इस फेस्टिवल के अलावा विद्या ने मेलबर्न जाने की एक ओर वजह है। देखा जाए तो भारतीय सिनेमा में दिए अपने योगदान के लिए और महिला सशक्तीकरण के लिए किए काम के लिए विद्या बालन का यहां सम्मान हुआ है। विक्टोरियन संसद भवन में मंत्री मार्टिन फोले ने विद्या को सम्मानित किया है। 2012 में जब से मेलबर्न में भारतीय फिल्म फेस्टिवल की शुरूआत हुई हैं। विद्या इस फेस्टिवल की एम्बेसेडर हैं।

इस फेस्टिवल की शुरूआत करने का श्रेय विक्टोरियन राज्यपाल को जाता है। भारतीय सिनेमा के प्रति रुझान बढाने के लिए और भारत-ऑस्ट्रलिया के संबंध अच्छे बनाने की कोशिश के तहत यह किया गया है। विक्टोरियन संसद भवन में वहां के मंत्री से सम्मानित होने वाली विद्या, बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री हैं। बता दें कि विद्या बालन स्वच्छ भारत की ब्रैंड एंबेसडर हैं. इसके लिए वह हमेशा प्रचार करती हैं. संदेश देने से लेकर लोगों को जागरूक करने में विद्या का गहरा योगदान है. विद्या बालन सिनेमा के साथ समाज सेवा में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती हैं. उनकी अगली फिल्म 'बेगम जान' रिलीज होगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -