चैरिटी कप टूर्नामेंट में विदित ने इस खिलाड़ी को दी करारी मात
चैरिटी कप टूर्नामेंट में विदित ने इस खिलाड़ी को दी करारी मात
Share:

मेल्टवाटर चैंपियंस शतरंज टूर 2022 सीज़न का दूसरा टूर्नामेंट चैरिटी कप के पहले दिन प्रतियोगिता मे भारत के शीर्ष खिलाड़ी विदित गुजराती 2 जीत और 2 ड्रॉ के साथ चौंथे स्थान पर बने हुए है। विदित नें पहले दिन वर्ल्ड नंबर 7 हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट को पराजित किया तो साथ ही चीन की लेई टिंगजी को मात दी जबकि चेक गणराज्य के डेविड नवारा और हमवतन आर प्रग्गानंधा के साथ ड्रा खेला है। प्रतियोगिता के अंक फॉर्मेट मे जीतने पर 3 अंक तो ड्रॉ पर 1 अंक दिया जा रहा है ऐसे मे विदित चार राउंड के उपरांत 8 अंक बनाकर तीसरे स्थान पर रहे। 

इंडिया के युवा खिलाड़ी प्रग्गानंधा के लिए भी दिन ठीक बीता उन्होने वर्ल्ड वुमन शतरंज चैम्पियन जू वेंजून को पराजित किया जबकि विदित के साथ साथ  इंग्लैंड के जोंस गाविन से ड्रॉ खेला जबकि वियतनाम के लीम क्वांग ले से उन्हे हार का सामना करना पड़ गया, भारत के पेंटाला हरीकृष्णा के लिए बहुत खराब रहा उन्हे चीन के डिंग लीरेन और विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन से हार को झेलना पड़ा जबकि चेक गणराज्य के डेविड नवारा और हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट से बाजी ड्रॉ पर समाप्त हो गई। पहले दिन के बाद USA के हैंस नीमन और वियतनाम के लीम क्वांग ले 10 अंक बनाकर सयुंक्त पहले स्थान पर चल रहे है जबकि डिंग लीरेन 9 अंक बनाकर तीसरे नंबर पर आ चुके है।

इस प्रतियोगिता के खिलाड़ियों नें अपनी सभी पुरुष्कार राशि यूक्रेन में युद्ध के पीड़ितों को समर्पित करने की पहले एलान कर दिया है।  कुल 16 खिलाड़ियों के मध्य पहले 3 दिन राउंड रॉबिन आधार पर कुल 15 राउंड होंगे और जिसके उपरांत बाद शीर्ष 8 खिलाड़ी प्ले मे भाग लेंगे।

चैरिटी कप शतरंज से ये महान खिलाड़ी करेंगे यूक्रेन युद्ध पीड़ितों की मदद

इगा स्वियातेक इस खिलाड़ी को दी करारी मात, इंडियन वेल्स के फाइनल में बनाया स्थान

ISL फाइनल में आमने सामने होगी केरला ब्लास्टर्स और हैदराबाद एफसी की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -