T20 वर्ल्ड कप: गाली देकर फंस गए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान, क्या टूर्नामेंट से होंगे बाहर ?
T20 वर्ल्ड कप: गाली देकर फंस गए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान, क्या टूर्नामेंट से होंगे बाहर ?
Share:

नई दिल्ली: टी-20 विश्व कप से पहले मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक तगड़ा  झटका लगा है। इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में अपशब्द कहने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच पर जुर्माना लगा है। फिंच को ICC नियम तोड़ने का दोषी पाया गया है। ICC के बयान के अनुसार, इंग्लैंड की पारी के 9वें ओवर में एरोन फिंच ने कुछ ऐसा कहा, जो स्टम्प माइक में रिकॉर्ड हो गया। इसी कारण  फिंच को ICC कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2।3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। 

एरोन फिंच ने भी खुद पर लगे आरोपों को स्वीकार कर लिया है और इसको लेकर उनके अनुशासन रिकॉर्ड में एक प्वाइंट दर्ज कर लिया गया है। यानी आगे यदि वह इस प्रकार का कोई काम करते हैं, तो उन पर बड़ा एक्शन लिया जा सकता है। बता दें कि बीते दो वर्षों में एरोन फिंच के द्वारा किया गया यह पहला कोई ऑफेंस है। किन्तु, अभी भी उनपर खतरा बरकरार है, क्योंकि ICC के नियम के अनुसार, यदि किसी खिलाड़ी के अनुशासन रिकॉर्ड में चार प्वाइंट काट दिए जाते हैं, तो उस खिलाड़ी बैन भी लग सकता है। 

यानी यदि एरोन फिंच अपनी गलती को दोहराते हैं, तो वह इंग्लैंड के खिलाफ जारी मौजूदा श्रृंखला या फिर टी-20 वर्ल्डकप से भी बाहर हो सकते हैं। बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी श्रृंखला में अभी दो टी-20 मैच बचे हैं, ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच हार चुकी है। एरोन फिंच ही टीम ऑस्ट्रेलिया की टी-20 विश्वकप 2022 के दौरान कप्तानी करेंगी। 22 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होना है। 

किन टीमों के बीच होगा T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला ? गेल ने की भविष्यवाणी

T20 वर्ल्ड कप: प्रैक्टिस मैच में क्यों नहीं खेले कोहली ? अश्विन बोले- अगर मैं द्रविड़ की जगह होता तो...

हरमनप्रीत कौर को मिला ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड, रिज़वान ने भी जीता पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -