दिल्ली विधानसभा चुनाव: मांझी ने किया वार, केजरीवाल के विरुद्ध दिए उम्मीदवार
दिल्ली विधानसभा चुनाव: मांझी ने किया वार, केजरीवाल के विरुद्ध दिए उम्मीदवार
Share:

पटना: हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा के सुप्रीमो जीतन राम मांझी को भले ही बिहार और इसके बाद झारखंड में बड़ी पराजय का सामना करना पड़ा हो, उनके हौसले पस्त नहीं हुए हैं. अब मांझी अपने उम्मीदवारों के साथ दिल्ली विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने में लग गए हैं. उन्‍होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया  के खिलाफ प्रत्याशी भी तय कर दिए हैं. पार्टी ने दिल्‍ली में एक दर्जन से अधिक प्रत्याशी खड़े करने की घोषणा की है.

बिहार-झारखंड में नहीं दिखा सके करामात: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार की राजनीति में जीतन राम मांझी की पहचान एक दलित चेहरे के रूप में होती है. राष्‍ट्रीय जनता दल , कांग्रेस (Congress), राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP)और विकासशील इंसान पार्टी  के महागठबंधन में मांझी को उनके दलित चेहरे की वजह से ही खासी तवज्जो देकर शामिल कराया गया, लेकिन अपने लोगों में खासी पकड़ के बाद भी वे बिहार की राजनीति में कोई करामात नहीं दिखा सके.

अब दिल्‍ली में किस्‍मत आजमाने की तैयारी: वहीं हम आपको बता दें कि बीते वर्ष लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में उनकी पार्टी ने बिहार की तीन सीटों पर किस्मत आजमाई, पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की लहर में मांझी के तीनों महारथी धराशायी हो गए. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इसके बाद झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) में मांझी के आठ प्रत्याशियों ने चुनाव तो लड़ा, लेकिन ज्यादातर उम्मीदवार एक फीसद वोट भी नहीं पा सके. जंहा इसके बावजूद मांझी के हौसले पस्त नहीं हैं. अब वे दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी किस्मत आजमाने की तैयारी में हैं.

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों की आग पर लगी लगाम, विनाश को सुधारने में लगेंगे इतने साल

सीएम योगी ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- 'कांग्रेस के पाप का परिमार्जन है सीएए'...

पीएम शेख हसीना ने दिया शानदार बयान, कहा- CAA भारत का आंतरिक मामला...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -