Video: 'आप इजराइल में बहुत पॉपुलर हैं, मेरी पार्टी ज्वाइन करिए..', पीएम मोदी से बोले इजराइली PM

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी और इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने मंगलवार को मुलाकात की. ये मुलाकात ग्लासगो में चल रहे COP26 समिट के दौरान हुई. इस दौरान इजरायली प्रधानमंत्री बेनेट ने पीएम मोदी को उनकी पार्टी में शामिल होने का निमंत्रण दिया. इस मुलाकात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में इजरायली पीएम बेनेट, पीएम मोदी से कह रहे हैं, 'आप इजरायल में बहुत अधिक पॉपुलर हैं. आइए और मेरी पार्टी ज्वॉइन कीजिए.' बेनेट की इस बात पर पीएम मोदी ठहाके मारकर हंसते हैं.

 

बता दें कि बेनेट और पीएम मोदी के बीच ये पहली औपचारिक मुलाकात थी. इसी साल जून में बेंजामिन नेतन्याहू चुनाव में हार गए थे, जिसके बाद नफ्ताली बेनेट इजरायल के पीएम बने थे. भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को जारी किए गए बयान में बताया गया है कि दोनों नेताओं के बीच हाई टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के विस्तार को लेकर बातचीत हुई. विदेश मंत्रालय ने ये भी बताया कि बेनेट ने भारत-इजरायल मित्रता को दोबारा शुरू करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि यहूदी और भारतीय सभ्यताओं का बेहद गहरा सम्बन्ध है.

बता दें कि नफ्ताली बेनेट इजरायल के पूर्व पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के सहयोगी रहे हैं. उन्होंने इस साल जून में इजरायली संसद नेसेट में 60-59 वोटों से नेतन्याहू को हराया था और नेतन्याहू को 12 वर्षों बाद कुर्सी गंवानी पड़ी थी. नफ्ताली बेनेट इस समय एक गठबंधन के मुखिया हैं.

डाबर का दूसरी तिमाही का मुनाफा 4.6 फीसदी से बढ़कर हुआ इतना

जानें आज क्या रहा सेंसेक्स और निफ़्टी का हाल

नई एजेंसी SIA करेगी जम्मू कश्मीर के आतंकी मामलों की जांच, NIA की तर्ज पर हुआ गठन

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -