जानें आज क्या रहा सेंसेक्स और निफ़्टी का हाल
जानें आज क्या रहा सेंसेक्स और निफ़्टी का हाल
Share:

धातु और सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों में गिरावट के कारण मंगलवार को बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स 100 अंक से अधिक गिर गया। देर से कारोबार में सेंसेक्स 113 अंक या 0.19 प्रतिशत गिरकर 60,025 अंक पर, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 35 अंक या 0.19 प्रतिशत गिरकर 17,895 पर बंद हुआ। शुरुआती कारोबार में, एनएसई निफ्टी 18,000 अंक से ऊपर चढ़ गया, 18,012 के उच्च स्तर पर पहुंच गया, लेकिन तेजी से तेजी फीकी पड़ गई, और सूचकांक 17,848 के निचले स्तर तक गिर गया। निफ्टी 50 इंडेक्स दिन का अंत 41 अंकों की गिरावट के साथ 17,889 पर बंद हुआ।

टाटा स्टील, टेक महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक, इंडसइंड बैंक और नेस्ले इंडिया बीएसई पैक के प्रमुख लैगार्ड्स में से थे, जिनके शेयरों में 3.06 प्रतिशत तक की गिरावट आई। दूसरी ओर, मारुति सुजुकी इंडिया, सन फार्मा, टाइटन, एनटीपीसी, एसबीआई और एलएंडटी में 2.35 प्रतिशत की तेजी आई। एनएसई प्लेटफॉर्म पर निफ्टी मेटल और निफ्टी आईटी सब-इंडेक्स 1.09 फीसदी तक गिरे।

बीएसई रियल्टी इंडेक्स सेक्टरों में 3.6 फीसदी चढ़ा। ऑटो और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स दोनों सूचकांकों में 1 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। वहीं मेटल इंडेक्स में 1.7 फीसदी और एनर्जी इंडेक्स में 1.1 फीसदी की गिरावट आई।

धनतेरस पर बिटक्वॉइन की कीमतों में आई गिरावट, Shiba Inu में 2 फीसद की तेजी

धनतेरस पर खरीदने जा रहे हैं सोना-चांदी, यहाँ देख ले भाव

इंडियन ऑयल भारत का पहला मेगा-स्केल मैलिक एनहाइड्राइड संयंत्र करेगा स्थापित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -