VIDEO! यूक्रेन से भारत लौटे छात्रों का स्मृति इरानी ने इस खास अंदाज में किया स्वागत
VIDEO! यूक्रेन से भारत लौटे छात्रों का स्मृति इरानी ने इस खास अंदाज में किया स्वागत
Share:

रूस एवं यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज सातवां दिन है. रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर निरंतर बमबारी कर रही है, मिसाइलें दाग रही है. इसके अतिरिक्त Kherson शहर पर रूसी सेना का कब्जा हो गया है तथा खारकीव में भी उसके जवान पहुंच गए हैं. वही आज यूक्रेन-रूस के बीच दूसरे दौर की बैठक होनी है. इसमें कुछ समाधान निकालने की उम्मीद व्यक्त की जा रही है, जिससे युद्ध रुके. आज प्रातः अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में बताया कि पुतिन ने यूक्रेन पर अटैक करके बहुत बड़ी गलती की है. 

वही यूक्रेन से दिल्ली लौटे भारतीय नागरिकों का स्मृति इरानी ने स्वागत किया. इस के चलते उन्होंने चार अलग-अलग भाषाओं में विद्यार्थियों का स्वागत किया. बता दें कि ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीय नागरिकों को यूक्रेन से निकाला जा रहा है. यूक्रेन में सेना और आम लोग रूसी सेना को कड़ी टक्कर देकर साहस का परिचय दे रहे हैं. हाल ही में आई एक ताजा फोटो भी सामने आई है, जो आप स्लाइड में देख सकते है, जिसमें यूक्रेनी जवान ने पकड़े गए रूसी टैंक के साथ सेल्फी ली है. इससे पहले एक वीडियो भी आया था, जिसमें आम यूक्रेनी लोग रूसी टैंकों के वाहन के सामने खड़े हो गए थे.

वही रूस खुदपर लगी पाबंदियों का बदला लेने के मूड में नजर आ रहा है. रूसी पर्यटन एजेंसी ने टूर ऑपरेटर्स को सलाह दी है कि वह उन देशों के टूर पैकेज ना बेचें जिन्होंने रूस पर प्रतिबंध लगाए हैं. वही यूक्रेन के विदेश मंत्रालय की ओर से एक ट्वीट किया गया है. इसमें लिखा है कि रूसी सेना ने Zhytomyr में उपस्थित प्रसूति गृह को नष्ट कर दिया है. लिखा गया है कि यदि यह नरसंहार नहीं है तो क्या होगा? दूसरी ओर यूक्रेनी मीडिया का दावा है कि खारकीव में अब निरंतर धमाके हो रहे हैं. कुछ रॉकेट खारकीव मौजूद मिलिट्री अकादमी पर भी गिरे थे. वहां बीते 9 घंटे से आग लगी हुई है.

जेल से नहीं मिलेगी शराबियों को राहत, पहले देना होगी ये खबर

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में अब इस महीने तक मिलेगा 'मुफ्त राशन'

ऑपरेशन गंगा: बुखारेस्ट से 218 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचे विमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -