VIDEO! लाहौर में बैठकर जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी, बोले- खुलेआम घूम रहे हैं...'
VIDEO! लाहौर में बैठकर जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी, बोले- खुलेआम घूम रहे हैं...'
Share:

जाने-माने मशहूर शायर एवं फिल्म पटकथा लेखक जावेद अख़्तर ने पाकिस्तान में बैठकर पाकिस्तान पर ही मुंबई में हुए 26/11 हमले के ज़िम्मेदारों को सरेआम घूमने देने का इल्जाम लगाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हाल ही में जावेद अख़्तर फ़ैज़ फेस्टिवल में शामिल होने के लिए पाकिस्तान गए थे, जिसे अल्हामरा आर्ट्स काउंसिल ने लाहौर में आयोजित किया था तथा जिसका समापन रविवार को ही हुआ।

वायरल हुए वीडियो में लोकप्रिय गीतकार को दोनों मुल्कों के बीच तनाव को कम करने के बारे में चर्चा करते देखा-सुना जा सकता है तथा वह उपस्थित व्यक्तियों को बता रहे हैं कि "हिन्दुस्तानियों के दिलों में नाराज़गी है..." जावेद अख़्तर ने कहा, "हमें एक दूसरे पर आरोप नहीं लगाना चाहिए... इससे कुछ हासिल नहीं होगा... फ़िज़ां गर्म है (माहौल तनावपूर्ण है), उसे ठीक करना चाहिए... हम मुंबई के लोग हैं तथा हमने अपने शहर पर हमला होते देखा है... हमलावर नॉर्वे या मिस्र से नहीं आए थे। एवं वही लोग आपके मुल्क में अभी भी घूम रहे हैं। तो, यदि यह शिकायत हिन्दुस्तानी के दिल में हो, तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए..."

उन्होंने यह भी कहा कि हिन्दुस्तानी कलाकारों को पाकिस्तान में उस प्रकार सम्मान नहीं दिया गया, जैसा सम्मान भारत में पाकिस्तानी दिग्गजों को दिया जाता रहा है। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जावेद अख़्तर बोलते हैं, "जब फ़ैज़ साहब आए थे, उनका स्वागत बड़ी हस्ती की भांति किया गया था। सभी जगह उसका प्रसारण भी किया गया था। हमने नुसरत फ़तेह अली ख़ान एवं मेहंदी हसन के बड़े-बड़े फंक्शन करवाए। मगर आपने (पाकिस्तान ने) कभी लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं करवाया..." जावेद अख़्तर की इन टिप्पणियों को खूब साझा किया जा रहा है तथा लोग उनकी प्रशंसा भी कर रहे हैं।

'द कश्मीर फाइल्स' ने दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में हासिल की बड़ी जीत, देखें विनर्स लिस्ट

नहीं रही एक्ट्रेस बेला बोस, 79 की उम्र में ली अंतिम सांस

उद्धव गुट के विधायक प्रकाश फटेरपेकर के बेटे ने सोनू निगम संग की हाथापाई, केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -