सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वकील और जज की बहस का वीडियो, देखकर लोटपोट हुए लोग
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वकील और जज की बहस का वीडियो, देखकर लोटपोट हुए लोग
Share:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे एक वकील ने अंग्रेजी में याचिका दायर करने से मन कर दिया तथा जज से साथ उनकी बहस हो गई। सामने आए अदालत के इस वीडियो में जज अंग्रेजी में बोलते हैं कि - आपने फिर हिंदी में दायर किया है। मुझे हिंदी समझ नहीं आती। इसपर अधिवक्ता बोलते हैं- यही तो रोना है हुजूर कि मुझे भी अंग्रेजी समझ नहीं आ रही थी। जज ने जवाब दिया- मैं आपकी याचिका रिजेक्ट कर दूंगा। अधिवक्ता ने कहा- सर रिजेक्ट तो फुल बेंच है। पूरी बेंच हिंदी के पक्ष में है। 

जज ने इसपर कहा- आपका केस समाप्त हो चुका है, मैंने अगला केस बुला लिया है। अधिवक्ता बोलते हैं- हुजूर नियम यह है कि सुनकर आगे बढ़ा जाए। बिना सुने आगे बढ़ने के नियम नहीं है। आज भी पटना उच्च न्यायालय में सब न्यायमूर्ती सुन रहे हैं। अब हुजूर कह रहे हैं कि अनुवाद दीजिए। अनुवादक विभाग यहां आजादी के पहले से है। उनको जो तंख्वाह प्राप्त होती है उसमें हमारा और हमारे मुवक्किल का हिस्सा है। उनसे अनुवाद मांगने में हुजूर का क्या जाता है। मैं न्यायसंगत बात बोल रहा हूं। हम अंग्रेजी अनुवाद नहीं जानते और हुजूर हमसे अंग्रेजी अनुवाद मांग रहे हैं। एक डिवीजन बेंच का हम ऑर्डर दिखा रहे हैं उसको विचार में लेकर आदेश पारित कर दिया जाए। 

वही जज के सामने बिना घबराए हिंदी को लेकर अपनी बात रखने वाले अधिवक्ता का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग वकील की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। एक शख्स ने लिखा- जब हम भारत में रहते हैं तो हिंदी के साथ रहना क्यों नहीं चाहते। एक अन्य ने लिखा- वकील साहब ने दिल जीत लिया, आखिर हिंदी में बुराई क्या है जो हम इस तरह अंग्रेजी कल्चर में ढल गए हैं। बता दें कि हिंदी और अंग्रेजी की डिबेट पुरानी है तथा सोशल मीडिया पर अक्सर इसको लेकर लोग भिड़ जाते हैं।

थल सेना भवन: दिल्ली में बन रहा इंडियन आर्मी का नया अत्याधुनिक हेडक्वाटर, सामने आया जबरदस्त Video

इंस्टाग्राम पर मुस्लिम बहनों ने दी 'श्री राम' को गाली, पोस्ट वायरल होते ही जाँच में जुटी पुलिस

'मेरा भगवान से झगड़ा हो गया इसलिए मैंने उनकी मूर्ति तोड़ दी', मंदिर में आतंक मचाने के बाद पुलिस से बोला शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -