VIDEO! पेट्रोल-डीजल के दामों में आया उछाल तो शख्स ने उठाया ये बड़ा कदम, देखकर रह जाएंगे दंग
VIDEO! पेट्रोल-डीजल के दामों में आया उछाल तो शख्स ने उठाया ये बड़ा कदम, देखकर रह जाएंगे दंग
Share:

औरंगाबाद: पेट्रोल एवं डीजल के बढ़ते दामों (Petrol and Diesel price hike) ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है. हालांकि काफी वक़्त से पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें स्थिर हैं, किन्तु रूस-यूक्रेन जंग की वजह से तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होने की चर्चाएं हैं. वही यदि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती हैं तो इसका सीधा प्रभाव आम आदमी की जेब पर होगा. महंगाई की चर्चाओं के बीच महाराष्ट्र के शेख युसूफ ने गाड़ी चलाना छोड़ दिया है. 

वही तेल के दामों से परेशान महाराष्ट्र के औरंगाबाद के शेख युसूफ ने घोड़ा खरीद लिया है. अब वह गाड़ी की बजाय घुड़सवारी का लुत्फ़ उठा रहे हैं. बाजार, ऑफिस या कोई अन्य काम शेख युसूफ अपने घोड़े से ही हर स्थान पर जाते हैं. शेख युसूफ का कहना है, 'मैंने यह घोड़ा लॉकडाउन में खरीदा था. गाड़ी में कोई भी शख्स सुरक्षित नहीं रह सकता है. घोड़ा चलाने से मनुष्य का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है. दूसरी ओर पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें भी बढ़ी हुई हैं. ऐसे में घोड़ा चलाना ठीक है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपने बाहर के सभी काम जो एक इंसान गाड़ी के माध्यम से करता है वह घोड़े पर कर लेते हैं. युसूफ ने बताया कि वह घुड़सवारी के माध्यम से एक दो नहीं बल्कि हजारों रुपये की बचत भी कर रहे हैं तथा यह पर्यावरण के लिए भी अच्छा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार (Bihar), राजस्थान (Rajasthan) सहित कई प्रदेशों में अब भी पेट्रोल 100 रुपये के ऊपर बेचा जा रहा है. वहीं, राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 95.41 रुपये पर पहुंच चूका है.

दुनिया का कोई गेंदबाज़ नहीं कर पाया जो काम, WTC में अश्विन ने हासिल किया वो मुकाम

होली पर ट्रेनों में उमड़ी यात्रियों की भारी भीड़, देंखे इन स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

'जुमा, होली और शब-ए-बारात एक ही दिन..', इस्लामिक सेंटर ने मुस्लिमों के लिए जारी की एडवाइजरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -