दुनिया का कोई गेंदबाज़ नहीं कर पाया जो काम, WTC में अश्विन ने हासिल किया वो मुकाम
दुनिया का कोई गेंदबाज़ नहीं कर पाया जो काम, WTC में अश्विन ने हासिल किया वो मुकाम
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज़ रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर से भारतीय विकेटों पर बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट श्रृंखला में 12 विकेट लेकर कई नए मुकाम हासिल कर लिए हैं. अश्विन ने मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में 6 और बेंगलुरु में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में भी 6 विकेट झटके हैं. टीम इंडिया ने दोनों मैचों को बड़े अंतर से जीता है. 

फिरकी गेंदबाज़ रविचंद्रन अश्विन ने श्रृंखला में 12 विकेट हासिल कर वर्ल्ड क्रिकेट के 4 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने के साथ टेस्ट चैम्पियनशिप में भी अपना शतक पूरा कर लिया है. बेंगलुरु में अश्विन ने श्रीलंका के अंतिम बैट्समैन विश्वा फर्नांडो को मोहम्मद शमी के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय टीम को 238 रनों से बड़ी जीत दिलाई और साथ ही टेस्ट चैंम्पियनशिप में अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए. अश्विन यह मुकाम हासिल करने वाले विश्व के पहले गेंदबाज़ हैं.

इस सूची में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस हैं, जिनके नाम 20 टेस्ट मैचों में 93 विकेट हैं. अश्विन ने 21 टेस्ट मैचों की 40 पारियों में 19.66 की औसत और 47 की स्ट्राइक रेट से 100 विकेट पूरे किए हैं. अश्विन ने इस टूर्नामेंट में 4 बार पारी में 5 विकेट से अधिक लिए हैं. कमिंस के पास भी पाकिस्तान दौरे में ही 100 विकेट पूरे करने का सुनहरा अवसर होगा. इस लिस्ट में 83 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के टिम साउदी (80) मौजूद हैं. 

शॉपमैन ने मैच को लेकर दिया बयान, कहा- "निर्धारित समय में मैच खत्म करने की.."

28 मार्च से गोवा में ट्रेनिंग करेंगी इंडियन वुमन फुटबॉल टीम

दर्शकों के अपशब्दों के बाद हुई नाओमी ओसाका की हार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -