VIDEO! जैन संतों का स्वागत कर रहे श्रद्धालुओं को ट्रक ने रौंदा, समाज ने बताया 'षड्यंत्र'
VIDEO! जैन संतों का स्वागत कर रहे श्रद्धालुओं को ट्रक ने रौंदा, समाज ने बताया 'षड्यंत्र'
Share:

पाली: राजस्थान के पाली जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक शहर में जैन श्रद्धालुओं के एक समूह पर मिनी ट्रक चढ़ा दी है। इस घटना में कुछ भक्त चोटिल हो गए हैं, जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। इस घटना से जैन समाज बेहद नाराज है तथा इसे ‘अनूप मंडल’ का षड्यंत्र बता रहा है। पुलिस ने ट्रक मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान में एक महीने में जैन संतों पर हमले का यह दूसरा मामला है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, पाली जिले के तखतगढ़ में जैन संतों के नगर प्रवेश का कार्यक्रम 12 जनवरी 2024 को चल रहा था। यह कार्यक्रम तखतगढ़ के पीएल मिस्त्री सर्कल पर हो रहा था। यहाँ कई जैन भक्त इन संतों के नगर प्रवेश कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए हुए थे। ये कार्यक्रम जैन मुनि तपोरत्न सूरी आचार्य महाराज के नेतृत्व में पाली से जालौर के लिए निकला था। जैसे ही जैन संन्यासी और भक्त यहाँ से आगे बढ़े, वैसे ही एक सफ़ेद रंग का मिनी ट्रक भीड़ को चीरता हुआ आया तथा कई लोगों को चपेट में ले लिया। इस के चलते चीख-पुकार मच गई। श्रद्धालुओं पर चढ़ने के पश्चात् भी यह ट्रक नहीं रुका और वह वहाँ से भाग निकला। पता चला है कि यह तखतगढ़ बाजार से सामान लेकर जा रहा था।

वही इस घटना का एक CCTV वीडियो भी सामने आया है। फुटेज में नजर आ रहा है कि जैन श्रद्धालु सड़क पर खड़े हैं, इसी बीच एक मिनी ट्रक लोगों को कुचलता हुआ आगे निकल जाता है। लोग इस ट्रक से बचने के लिए इधर-उधर भागने का प्रयास भी करते हैं, मगर सफल नहीं हो पाते हैं। बताया गया है कि ट्रक चढ़ने की वजह से कुछ महिलाओं सहित चार लोग सम्मिलित हैं। इसमें से एक महिला के हाथ में गंभीर चोट आई है, जबकि एक महिला का पैर टूट गया है। कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद सुमेरपुर और अहमदाबाद के लिए रेफर कर दिया गया है। वहीं, पुलिस ने इस घटना को ट्रक का ब्रेक फेल होने से जोड़ा है।

इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके ट्रक के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, ट्रक को भी बरामद कर लिया गया है। जैन समाज के लोगों ने इसे षड्यंत्र बताया है। जैन शासन रक्षार्थ समिति के अध्यक्ष कल्पेश ने बताया कि जैन साधुओं पर इस प्रकार के हमले निरंतर हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में पुलिस ने सामान्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पाली के श्री संघ सभा से जुड़े जैन समाज के कई लोग 15 जनवरी 2024 को आईजी से मिले तथा इसमें षडयंत्र की आशंका जताई। उनका कहना था कि ट्रक ड्राइवर ने जानबूझ कर जैन साधुओं पर ट्रक चढ़ाया है। तत्पश्चात, ट्रक के मालिक को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, ट्रक का ड्राइवर अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है।

महात्मा गांधी की जगह अब नोट पर होगी प्रभु श्री राम की तस्वीर, RBI ने जारी किया नए सीरीज वाला नोट!

बढ़ते कोहरे की वजह से रद्द हुई कई हवाई यात्राएं और कई ट्रेन भी लेट

आंध्र प्रदेश में भाई और बहन के बीच सत्ता को लेकर घमासान, शर्मिला क्या कांग्रेस के लिए साबित होंगी तुरुप का इक्का?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -